रिकॉर्डों के बादशाह सचिन को कोहली ने इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Aug, 2017 10:14 PM

kohli left the record for sachin tendulkar

अपने आदर्श मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कई रिकार्डो पर नजर लगाए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लक्ष्य

दांबुला: अपने आदर्श मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कई रिकार्डो पर नजर लगाए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे तेज 4000 रन पूरा करने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने मात्र 64 पारियों में 4000 रन पूरे किये जबकि सचिन ने इतने रन पूरे करने में 124 पारियां खेलीं थीं। रन मशीन बन चुके विराट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना 44 वां अर्धशतक जड़ा और नाबाद 82 रन बनाए। विराट ने इसी के साथ ही रिर्काडों के बादशाह सचिन को एक रिकार्ड में पीछे छोड़ दिया।
PunjabKesari
हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए अर्धशतक जडऩे के मामले में वह अभी मास्टर ब्लास्टर से पीछे हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए अर्धशतक बनाने वालों की सूची में पहले पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस हैं, दूसरे में सचिन और तीसरे में विराट पहुंच गये हैं। 28 वर्षीय विराट ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 4001 रन बना लिए हैं। वह लक्ष्य का पीछा करते हुए ओवरआल रन बनाने की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं।
PunjabKesari
इस सूची में सचिन (5490) पहले और आस्ट्रेलिया के रिकी पोटिंग (4186) दूसरे और विराट तीसरे नंबर पर आ गये हैं। उल्लेखनीय है कि विराट ने जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर पांचवे वनडे में अपने करियर का 28 वां शतक जड़ा था। विराट ने इनमें से 18 शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाये हैं जिनके लिये उन्होंने 102 पारियां खेलीं। उन्होंने इसी के साथ सचिन के पीछा करते हुए 232 पारियों में जड़े गये 17 शतकों के रिकार्ड को पीछे छोड़ा था।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!