कोहली बने रन मशीन, इस दिग्गज खिलाड़ी का रिकार्ड तोड़ रचा इतिहास 

  • कोहली बने रन मशीन, इस दिग्गज खिलाड़ी का रिकार्ड तोड़ रचा इतिहास 
You Are HereCricket
Wednesday, October 26, 2016-9:46 PM

रांची: रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज कोहली ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर तेज गति से रन बनाने वाले खिलाड़ी का औहदा प्राप्त कर लिया है। 

इस मैच में विराट कोहली ने अपने 7500 ओडीआई रन पूरे कर लिए। वे दुनिया में सबसे तेजी से इतने रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। इसके साथ ही विराट वनडे हिस्ट्री में सबसे तेजी से 7500 रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़कर ये उपलब्धि हासिल की। डिविलियर्स ने इतने रन बनाने के लिए 174 इनिंग खेली थी। इस मैच में 40वां रन बनाते ही उनके 7500 रन पूरे हो गए। इस मैच में विराट 45 रन बनाकर आउट हो गए। 

विराट ने ये उपलब्धि मात्र 167 पारियों में पूरी की जबकि डीविलियर्स ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए 174 पारियों का सहारा लिया था।

चौथे वनडे से पहले कोहली को इस विराट रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए 40 रनों की दरकार थी। लेकिन इस बल्लेबाज के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए सभी को यही उम्मीद थी कि कोहली इसी मैच में ये कारनामा कर जाएंगे। हालांकि 45 रन के स्कोर पर कोहली ने ईश सोढ़ी की गेंद पर वॉटलिंग को कैच थमा दिया और वो आउट हो गए।
 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You