T -20 के सर्वश्रेष्ठ कप्तान धोनी

  • T -20 के सर्वश्रेष्ठ कप्तान धोनी
You Are HereSports
Saturday, May 20, 2017-3:25 PM

नई दिल्ली:  टी 20 लीग के 10वें संस्करण में भले ही महेंद्र सिंह धोनी को उनकी टीम  पुणे ने कप्तानी से हटा दिया हो लेकिन दुनिया के सबसे सफल इस टी 20 टूर्नामैंट के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ एकादश का नेतृत्व करने के लिए बतौर कप्तान उनका ही चुनाव किया गया है।  

टी 20 का दसवां संस्करण अपने अंतिम पड़ाव से मात्र एक कदम ही दूर है और उससे पूर्व ऑलटाइम टी 20 के सर्वश्रेष्ठ एकादश खिलाड़ियों का चुनाव किया गया है जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान के रूप में धोनी का चुनाव किया गया है। 6 सप्ताह की वोटिंग और 31 दावेदारों में से टी 20 की अभी तक की सर्वश्रेष्ठ एकादश टीम में धोनी सहित 7 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है।  

पिछले कुछ सप्ताह में 5 पूर्व टेस्ट कप्तानों और क्रिकइंफो के चयन स्टाफ सहित 17 सदस्यीय दल ने टी 20 लीग की सर्वश्रेष्ठ एकादश के चुनाव में खिलाड़ियों के ओवलऑल प्रदर्शन को ध्यान में रखकर फैसला किया है। भारतीय क्रिकेटरों में क्रिकेट से संन्यास ले चुके वीरेंद्र सहवाग के अलावा विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, धोनी, रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं।   

अंतिम एकादश में शामिल विदेशी खिलाड़ियों में कैरेबियाई तूफान क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और सुनील नारायण तथा श्रीलंका के लसित मलिंगा को जगह दी गई है। आश्चर्यजनक रूप से दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली लेकिन उन्हें 12वां खिलाड़ी चुना गया है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You