महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर बने कप्तान!

  • महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर बने कप्तान!
You Are HereSports
Friday, May 12, 2017-6:11 PM

मेलबर्न: अब आने वाले कुछ दिन देश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खासा उत्साहित कर देने वाले रहेंगे। क्रिकेट प्रेमी अपने सबसे पसंदीदा कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी छोड़े जाने के बाद एक बार फिर कप्तानी में नजर आएंगे। 

पोंटिंग ने बनाया धोनी को कप्तान
आस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी सर्वकालिक आईपीएल एकादश टीम में महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया जिसमें सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं। इस आस्ट्रेलियाई दिग्गज की टीम में अन्य भारतीय विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा और अमित मिश्रा शामिल हैं। विदेशी खिलाडिय़ों में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और डेविड वार्नर के अलावा आलराउंडर ड्वेन ब्रावो और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को जगह दी है।  

सुनील नारायण और मैकुलम को नहीं मिली टीम में जगह
पोंटिंग आईपीएल में खेल चुके हैं और मुंबई इंडियंस के कोच थे। उन्होंने 11 खिलाडिय़ों में लेग स्पिनर मिश्रा को शामिल करके हैरान कर दिया। उन्होंने कहा कि ‘‘मैंने इसमें हैरानी भरा चयन किया है और अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसका आईपीएल रिकार्ड शानदार है, उसके पास काफी वैरिएशन है और वह विकेट भी झटकता है क्योंकि वह गेंद को ऊपर डालने से नहीं डरता। वह दोनों तरीकों से गेंद को अच्छी तरह टर्न करता है और वह लंबे समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। ’’ एबी डिविलियर्स, सुनील नारायण और ब्रैंडन मैकुलम को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You