मनदीप की हैट्रिक से भारत ने जापान को 4-3 से हराया

  • मनदीप की हैट्रिक से भारत ने जापान को 4-3 से हराया
You Are HereSports
Wednesday, May 03, 2017-3:34 PM

इपोह:  युवा स्ट्राइकर मनदीप सिंह की जबरदस्त हैट्रिक की बदौलत भारत ने 26वें सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण मुकाबले में बुधवार को जापान को रोमांचक संघर्ष में 4-3 से पराजित कर दिया। 

कप्तान तथा गोलकीपर पी आर श्रीजेश के आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में लगी चोट के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो जाने और पिछले मैच में आस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारत ने पटरी पर लौटने के लिये कड़ा संघर्ष करते हुये जबरदस्त जीत हासिल की।  

भारत की जीत के हीरो रहे मनदीप जिन्होंने भारत को दो बार बराबरी दिलाई और फिर मैच विजयी गोल दागा। मनदीप ने 45वें मिनट के गोल से भारत को 2-2 की बराबरी दिलाई और फिर 51वें मिनट में भारत के लिये स्कोर 3-3 से बराबर किया। उन्होंने 58वें मिनट में टीम के लिये मैच विजयी गोल दागा। मनदीप के तीनों गोल मैदानी रहे।  

गत उपविजेता भारत की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके सात अंक हो गये हैं। भारत ने ब्रिटेन से 2-2 का ड्रा खेलने के बाद न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया लेकिन उसे विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया से 1-3 से हार झेलनी पड़ी। भारत को फाइनल की होड़ में बने रहने के लिये यह मैच जीतना जरूरी था और मनदीप के कमाल से भारत ने जीत हासिल कर ली।  मनदीप ने इस तरह टूर्नामेंट में अपने 5 गोल पूरे कर लिये। भारत का एक अन्य गोल छठे मिनट में ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने किया।  
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You