15 मई को होगा शारापोवा के फ्रेंच ओपन में खेलने पर फैसला

  • 15 मई को होगा शारापोवा के फ्रेंच ओपन में खेलने पर फैसला
You Are HereSports
Friday, April 21, 2017-12:37 PM

पेरिस: मारिया शारापोवा डोपिंग के लिए लगे प्रतिबंध के बाद फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामैंट में खेल पाएंगी या नहीं इसका पता उन्हें 15 मई को ही चल पाएगा। फ्रांसीसी टेनिस अधिकारियों ने इसके साथ ही कहा कि सेरेना विलियम्स के गर्भवती होने के कारण अनुपस्थित रहने से फैसले पर असर नहीं पड़ेगा।  दो बार की फ्रेंच ओपन विजेता शारापोवा डोपिंग के लिए 15 महीने का प्रतिबंध झेलने के बाद अगले सप्ताह डब्ल्यूटीए स्टुटगार्ट ओपन में वापसी करेगी। 

उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया है। इस फैसले से हालांकि कई खिलाड़ी नाराज हैं। शारापोवा को मैड्रिड और रोम में क्ले कोर्ट प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेने के लिये आमंत्रित किया गया है।  उन्हें रोलां गैरा के लिये वाइल्ड कार्ड मिलेगा या नहीं यह क्वालीफाईंग शुरू होने से एक सप्ताह पहले ही पता चल पाएगा।  

फ्रेंच टेनिस फेडरेशन (एफटीएफ) के अध्यक्ष बर्नार्ड जियुडिसेली ने पिछले महीने कहा कि वे नैतिक उहापोह में हैं और उन्होंने संकेत दिए थे कि वे इसके खिलाफ हैं।  अगर शारापोवा भी फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाती हैं तो इस बार महिला वर्ग में दो दिग्गज खिलाडिय़ों की कमी खलेगी। विलियम्स ने बुधवार को ही खुलासा किया कि वह जल्द ही मां बनने वाली हैं।  जियुडिसेली ने कहा कि सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा के दोनों ही अलग तरह के मामले हैं। हम ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं किसी नाटक के लिये पात्रों का चयन नहीं कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You