मिताली ICC रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बनने के करीब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jul, 2017 08:40 PM

mithali is close to becoming the top batsman in the icc rankings

भारत की स्टार महिला बल्लेबाज मिताली राज आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बर..

दुबई: भारत की स्टार महिला बल्लेबाज मिताली राज आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकार हैं लेकिन ब्रिटेन में चल रहे आईसीसी महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से उन्होंने शीर्ष पर चल रही आस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग और अपने बीच के अंतर को कम कर दिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में शतक के साथ भारत को सेमीफाइनल में जगह दिलाने वाली मिताली ने अब तक टूर्नामेंट में 356 रन बनाए हैं। कुछ दिन पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनी भारतीय कप्तान मिताली के 774 रेटिंग अंक हैं और वह शीर्ष पर चल रही लेनिंग से सिर्फ पांच अंक पीछे है। भारत की कोई अन्य बल्लेबाज शीर्ष 10 में नहीं है। 

गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी को तीन जबकि एकता बिष्ट को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और ये क््रमश छठे और सातवें स्थान पर हैं। टीम रैंकिंग में आस्ट्रेलिया एक अंक के फायदे से 128 अंक के साथ शीर्ष पर है। इस रैंकिंग में टी20 और वनडे दोनों के प्रदर्शन पर ध्यान दिया जाता है।  इंग्लैंड (124) दो अंक के फायदे से दूसरे स्थान पर है। उसके बाद न्यूजीलैंड (118), भारत (113) और वेस्टइंडीज (104) का नंबर आता है।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!