बिलाल के दो गोल से पाकिस्तान ने जापान को 4-3 से हराया 

  • बिलाल के दो गोल से पाकिस्तान ने जापान को 4-3 से हराया 
You Are HereHockey
Wednesday, October 26, 2016-9:48 AM

मलेशिया: मोहम्मद अलीम बिलाल के पेनल्टी कार्नर पर दागे दो गोल की मदद से गत चैम्पियन पाकिस्तान ने चौथे एशियाई चैम्पियंस ट्राफी हाकी टूर्नामैंट के कड़े मुकाबले में आज यहां जापान को 4-3 से हराया।  राउंड रोबिन लीग में चार मैच खेलने के बावजूद जापान के अंकों का खाता अभी नहीं खुला है।  

बारिश से बाधित इस मैच में जीत से पाकिस्तान के चार मैचों में 6 अंक हो गए हैं और उसने सैमीफाइनल में जगह बनाने की ओर कदम बढ़ाए। टीम को अपना अंतिम लीग मैच चीन के खिलाफ खेलना है।  भारी बारिश के कारण मैच के दौरान दो बार लगभग 40 मिनट खेल रोकना पड़ा। पाकिस्तान ने 5वें मिनट में मोहम्मद इरफान जूनियर के मैदानी गोल से बढ़त बनाई।  जापान ने हालांकि 10वें मिनट में सेरेन तांका के मैदानी गोल से बराबरी हासिल की। दो मिनट बाद बिलाल ने पेनल्टी कार्नर पर गोल दागकर पाकिस्तान को फिर 2-1 से आगे कर दिया।  केंता तांका ने पहले हाफ के अंतिम मिनट में एक और गोल दागकर स्कोर 2-2 किया लेकिन मोहम्मद रिजवान सीनियर ने फिर पाकिस्तान को 3-2 से आगे कर दिया। 

इसके बाद तेज बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। बारिश रूकने पर 5 मिनट खेल हुआ और फिर तेज बारिश के कारण खेल रूक गया।  मैच दोबारा शुरू होने पर बिलाल ने 52वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर एक और गोल करके पाकिस्तान को 4-2 से आगे किया।  जापान ने इसके बाद पाकिस्तान के डिफेंस को दबाव में डाला जिससे टीम को 54वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे हिरोताका जेंदाना ने गोल में बदलकर स्कोर 3-4 किया। जापान ने इसके बाद बराबरी का गोल दागने के लिए भरसक प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। 


 

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You