कोलकाता टेस्ट: रोमांचक हुआ मुकाबला

  •  कोलकाता टेस्ट: रोमांचक हुआ मुकाबला
You Are HereCricket
Sunday, October 02, 2016-7:03 PM

कोलकाता : रोहित शर्मा ने अपने पसंदीदा मैदान ईडन गार्डन्स पर फार्म में वापसी करते हुए आज यहां 82 रन की शानदार पारी खेली तथा रिद्विमान साहा के साथ विषम परिस्थितियों में शतकीय साझेदारी निभाई जिससे भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी बढ़त 300 रन के पार पहुंचाकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच पर मजबूत शिकंजा कस दिया।

न्यूजीलैंड को पहली पारी में 204 रन पर समेटकर 112 रन की बढ़त बनाने वाले भारत ने खराब रोशनी के कारण तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 227 रन बनाए हैं और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 339 रन हो गई। ईडन गार्डन्स पर अब तक किसी विदेशी टीम का चौथी पारी में सर्वोच्च स्कोर 233 रन है जो इंग्लैंड ने 1961-62 में बनाया था। इसलिए न्यूजीलैंड के लिए चुनौती काफी कड़ी हो गई है।

पहली पारी में 316 रन बनाने वाले भारत ने कप्तान विराट कोहली की 45 रन की पारी के बावजूद दूसरी पारी में एक समय छह विकेट पर 106 रन बनाए थे। इसके बाद रोहित और साहा (नाबाद 39) ने 103 रन जोड़े जो ईडन गार्डन्स पर पिछले पांच टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से सातवें विकेट के लिए चौथी शतकीय साझेदारी है। स्टंप उखडऩे के समय साहा के साथ भुवनेश्वर कुमार आठ रन पर खेल रहे थे।

ईडन गार्डन्स पर वनडे में सर्वाधिक 264 रन और टेस्ट मैचों में अपना पहला शतक लगाने वाले रोहित ने शुरू में संभलकर बल्लेबाजी की लेकिन बाद में उन्होंने अपने सदाबहार अंदाज में कुछ आकर्षक शाट भी लगाए। जब लग रहा था कि वह इस श्रृंखला में शतक जडऩे वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे तब मिशेल सैंटनर (51 रन देकर तीन विकेट) की गेंद उनके बल्ले को चूमती हुई ल्यूक रोंची के पास पहुंच गई। रोहित ने 132 गेंद की पारी में नौ चौकों के अलावा जीतन पटेल और ट्रेंट बोल्ट पर दो आकर्षक छक्के भी लगाए। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You