कोलकाता को हराकर फाइनल में पहुंचा मुंबई, अब पुणे से होगी खिताबी जंग

  • कोलकाता को हराकर फाइनल में पहुंचा मुंबई, अब पुणे से होगी खिताबी जंग
You Are HereSports
Friday, May 19, 2017-11:23 PM

बेंगलुरू: लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (16 रन पर चार विकेट) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (सात रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से मुम्बई ने कोलकाता को दूसरे क्वालिफायर में शुक्रवार को छह विकेट से ध्वस्त कर आईपीएल 10 के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। मुम्बई ने कोलकाता को 18.5 ओवर में मात्र 107 रन पर ढेर करने के बाद 14.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर शानदार जीत अपने नाम की और फाइनल में स्थान बनाया जहां रविवार को उसका मुकाबला पहली बार फाइनल में पहुंचे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट््स से होगा।  

कोलकाता का सपना टूटा
2013 और 2015 में दो बार खिताब जीत चुकी मुम्बई की टीम चौथी बार फाइनल में पहुंची है। मुम्बई 2010 में उपविजेता रही थी। इस हार के साथ दो बार के चैंपियन कोलकाता का तीसरी बार फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। कोलकाता का बल्लेबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन रहा और उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने निर्णायक मौकों पर अपने हथियार डाल दिये। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मुम्बई ने लेंडल सिमंस (3), पार्थिव पटेल (14) और अंबाटी रायुडू (6) के विकेट 34 रन तक गवां दिये। 

खुशी से उछल पड़ मुंबई खेमा
लेग स्पिनर पीयूष चावला ने सिमंस और रायुडू को आउट किया जबकि उमेश यादव ने पटेल का विकेट लिया लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (26) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 45) ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर मुम्बई को जीत के रास्ते पर डाल दिया। रोहित ने 24 गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। रोहित का विकेट नाथन कॉल्टर नाइल ने लिया। पांड्या ने 30 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 45 और कीरोन पोलार्ड ने नाबाद नौ रन बनाकर मुम्बई को फाइनल की मंजिल पर पहुंचा दिया। विजयी चौका लगते ही मुम्बई का पूरा खेमा खुशी से उछल पड़ा और सभी खिलाडिय़ों ने हाथ मिलाकर एक-दूसरे को बधाई दी। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You