भारत पर भारी पड़ सकते है न्यूजीलैंड के ये स्टार खिलाड़ी

You Are HereCricket
Sunday, October 16, 2016-8:50 AM

धर्मशाला: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड को टैस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद ऊंचे मनोबल और जोश के साथ मेहमान टीम के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले पहले वनडे में उसी लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। भारत का यह 900वां वनडे है और महेंद्र सिंह धोनी  की कप्तानी में टीम इंडिया इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाना चाहेगी, लेकिन न्यूजीलैंड टीम भी काफी जोश में दिखाई दे रही है। उनकी टीम के स्टार बल्लेबाज भारत के लिए भारी पड़ सकते है। 

न्यूजीलैंड वनडे में मजबूत टीम
इस वनडे मैच के लिए दोनों टीमें काफी जोश में दिखाई दे रहे हैं। एक तरह टीम इंडिया में फार्म में दिखाई दे रही है लेकिन दूसरी तरफ यदि न्यूजीलैंड को देखा जाए तो उसकी वनडे टीम काफी मजबूत दिखाई देती है। कप्तान केन विलियम्सन, ओपनर मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, टॉम लैथम, डग ब्रैसवेल, कोरी एंडरसन, मिशेल सेंटनर और ट्रेंट बोल्ट मैच जीताने वाले खिलाड़ी हैं। 

कप्तान विलियम्सन के लिए सबसे बड़ी राहत 
न्यूजीलैंड की पूरी कोशिश होगी कि वह टैस्ट की नाकामी को पीछे छोड़कर वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन में सुधार दिखाए और भारत के सामने कड़ी चुनौती पेश करे। कप्तान विलियम्सन के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह होगी के एकदिवसीय से अश्विन को आराम दिया गया है। 

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने टैस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को बुरी तरह से धोकर रख दिया था और अब सीमित ओवरों के कप्तान धोनी की बारी है कि वह न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज में भी वैसा ही हाल करे। हालांकि पिछले लगभग डेढ़ साल में भारत का वनडे रिकॉर्ड कोई बहुत अच्छा नहीं रहा है। भारत ने अप्रैल 2015 से अपने पिछले 19 वनडे में 9 मैच गवाएं हैं। भारत के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले उसे 2 वनडे सीरीज खेलनी है जिसमें से एक सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ है। अब से 8 महीने बाद होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले भारत को 8 वनडे मैच खेलने को मिलेंगे जिनमें से 5 मैच इसी सीरीज में से हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You