पुलिस के हत्थे चढ़ा न्यूजीलैंड का ये गेंदबाज, लगाने लगा अजीबो-गरीब बहाने

Edited By ,Updated: 25 May, 2017 03:21 PM

nz cricketer punished for drink driving over dead cockatoo incident

न्यूजीलैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डग ब्रेसवेल को एक बार फिर शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़ा गया है और इस बार उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए अजीबो गरीब सफाई देते हुए ...

वेलिंगटन:  न्यूजीलैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डग ब्रेसवेल को एक बार फिर शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़ा गया है और इस बार उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए अजीबो गरीब सफाई देते हुए अपने पालतू तोते की मौत को इसकी वजह बताया है। 

ब्रेसवेल को शराब पीकर गाड़ी चलाने के अपराध के लिए 100 घंटे सामाजिक सेवा की सकाई दी गई है। हालांकि कीवी क्रिकेटर ने बताया कि उनके पालतू तोते कोकाटू को कुत्तों ने मार डाला जिसकी खबर सुनने के बाद ही वह मजबूरन गाड़ी चलाकर घर लौट रहे थे।  26 वर्षीय तेज गेंदबाज ब्रेसवेल को इससे पहले मार्च में शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था और उनके खून में शराब की सीमा तय से तीन गुना अधिक पाई गयी थी। ब्रेसवेल के वकील ने हैसिंटग्सि जिला अदालत में दलील दी कि दरअसल एक कार्यक्रम में कीवी क्रिकेटर मौजूद थे जब उनकी गर्लफ्रेंड ने फोन कर बताया कि उनके पालतू तोते कोकाटू को कुत्तों ने मार दिया है। इस खबर को सुनने के बाद ही वह अचानक घर लौट रहे थे। 

न्यायाधीश ब्रिज मैकिनतोश ने हालांकि ब्रेसवेल को उनकी इस दलील पर अधिक ध्यान न देते हुये कहा कि खिला़ी ने खुद को अपने परिवार और न्यूजीलैंड क्रिकेट को शर्मिंदाक किया है। इसी के साथ ब्रेसवेल से एक वर्ष के लिए गाड़ी चलाने का अधिकारी भी छीन लिया गया है। हालांकि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड(एनजेडसी) ने ब्रेसवेल पर कोई अतिरिक्त पेनल्टी लगाने से इंकार कर दिया है।  
 

न्यूजीलैंड टीम के लिये 27 टेस्ट, 14 वनडे और 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके ब्रेसवेल को इससे पहले वर्ष 2008 और 2010 में शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए पकड़ा गया था। इसके अलावा वर्ष 2012 में उन्हें और पूर्व कीवी बल्लेबाज जेसी राइडर को बार के बाहर शराब पीकर हंगामा करने के बाद मैच प्रतिबंध भी झेलना पड़ा है। वर्ष 2014 में भी ब्रेसवेल पर भारत के खिलाफ टैस्ट मैच से पहले देर रात तक शराब पीने के लिये जुर्माना लगाया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!