NZ vs SA T20: ताहिर के‘पंजे’से द अफ्रीका जीता

  • NZ vs SA T20: ताहिर के‘पंजे’से द अफ्रीका जीता
You Are HereSports
Friday, February 17, 2017-4:07 PM

ऑकलैंड: लेग स्पिनर इमरान ताहिर (24 पर 5 विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर खेले गये एकमात्र ट्वंटी-20 मुकाबले में 78 रन से पराजित कर दिया। दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड के दौरे पर अभी वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके पहले मिली इस जीत से निश्चित रूप से उसका मनोबल बढ़ा होगा।   

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर हाशिम आमला (62) के शानदार अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 185 रन बनाया। आमला ने क्विंटन डी काक (शून्य) के जल्द ही आउट हो जाने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे फाफ डु प्लेसिस (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी निभाते हुये टीम को मजबूत आधार दिया।   

आमला ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुये मात्र 43 गेंदों पर नौ चौके तथा एक छक्का जड़ा। प्लेसिस ने भी अच्छे हाथ दिखाते हुये 25 गेंदों पर एक चौका तथा तीन छक्के उड़ाये। कप्तान एबी डीविलियर्स ने 26 तथा जेपी डुमिनी ने 29 रनों का योगदान दिया। डुमिनी छठे बल्लेबाज के रूप में अंतिम ओवर में आउट हुए। मेहमान टीम ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 186 रन का मजबूत लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट तथा कोलिन डे ने दो-दो विकेट लिए।   

एकमात्र ट्वंटी-20 में जीत के लक्ष्य के साथ उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और लगातार विकेट गिरने के क्रम में पूरी टीम 15 वें ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ताहिर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3.5 ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट लिये। यह उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी था। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम ब्रूस ने सर्वाधिक 33 रन, कप्तान केन विलियम्सन ने 13,कोलिन डे ने 15 तथा टिम साउदी ने 20 रनों का योगदान दिया। मेहमान टीम की तरफ से एंदिले फेहलुकवायो ने 3 तथा क्रिस मौरिस ने दो विकेट लिए। ताहिर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You