पहलवान गीता-साक्षी ने शादी के बाद कुश्ती को लेकर किया बड़ा फैसला

  • पहलवान गीता-साक्षी ने शादी के बाद कुश्ती को लेकर किया बड़ा फैसला
You Are HereOther Games
Thursday, November 24, 2016-3:35 PM

नई दिल्ली:  देश की पहली महिला ओलिंपियन पहलवान गीता की शादी हाल ही में हुई है। गीता केे बाद अब साक्षी मलिक शादी करने वाली हैंं। ऐसे में कुश्ती को लेकर दोनों ने बड़ा फैसला किया है। गीता फौगाट अपने पहलवान पति पवन संग ससुराल के अखाड़े में प्रैक्टिस करेंगी। वहीं, साक्षी मलिक भी अपने मंगेतर सत्यव्रत के पिता सत्यवान के अखाड़े में कुश्ती के दांवपेंच सीखेंगी। दोनों पहलवान शादी के बाद भी लंबे समय तक कुश्ती जारी रखेंगी, जिससे वह अगले ओलंपिक में जगह बनाकर देश को मेडल दिला सकें।

शादी होने पर ससुराल में प्रैक्टिस करने के लिए गीता को अखाड़े के लिए मशक्कत नहीं करनी होगी। क्योंकि वह अपने पहलवान पति पवन के साथ ही ससुराल के अखाड़े में प्रैक्टिस करेंगी। गीता के भाई राहुल फौगाट ने बताया कि पवन नांदल ठाकरान के अखाड़े में प्रैक्टिस करते हैं। उसी अखाड़े में गीता भी प्रैक्टिस करेंगी, क्योंकि उसे अभी पीडब्ल्यूएल (प्रो रेसलिंग लीग) के साथ ही देश के लिए आगे कई चैंपियनशिप खेलनी हैं।

पहली ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक भी प्रैक्टिस में शादी के बाद कोई परेशानी न आए इसके लिए पूरी प्लानिंग कर चुकी हैं। साक्षी अपने होने वाले ससुर सत्यवान के अखाड़े में सत्यव्रत के साथ ही प्रैक्टिस करेंगी। साक्षी के लिए सबसे अहम यह होगा कि सत्यवान अंतर्राष्ट्रीय पहलवान रहे हैं और वे खुद ही अखाड़े में कोच हैं। जबकि उनके भावी पति सत्यव्रत इस समय लगातार बेहतर प्रदर्शन करके मेडल जीत रहे हैं जो साक्षी की प्रैक्टिस में पूरी मदद करेंगे। साक्षी की मां सुदेश ने बताया कि सत्यव्रत के घर बड़ा अखाड़ा है और शादी के बाद साक्षी वहीं प्रैक्टिस करेंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You