ओलंपिक की तैयारियों को परखने उतरेगा भारत

Edited By ,Updated: 06 Apr, 2016 04:01 PM

olympic gold medal hockey team sultan azlan shah hockey tournament

भारतीय पुरुष हॉकी टीम सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामैंट के 6 से 16 अप्रैल तक चलने वाले 25वें संस्करण में अच्छे प्रदर्शन के साथ रियो ओलंपिक...

मलेशिया: भारतीय पुरुष हॉकी टीम सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामैंट के 6 से 16 अप्रैल तक चलने वाले 25वें संस्करण में अच्छे प्रदर्शन के साथ रियो ओलंपिक के लिए भी अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के इरादे से उतरेगी।   
 
8 बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम यहां इस टूर्नामेंट में बुधवार को जापान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद टीम विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। ओलंपिक को अभी 4 महीने बाकी है और भारत के पास यह अच्छा अवसर है कि वह टूर्नामैंट में अपने प्रदर्शन में निखार लाए।  भारत को गत वर्ष दिसंबर में हुए हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था लेकिन टूर्नामेंट में उसे इस बार कई युवा खिलाड़यिों की क्षमता परखने और मैच के हिसाब से अपनी रणनीति को क्रियान्वयन करने का मौका होगा। 
 
भारत ने सरदार सिंह की कप्तानी में गत वर्ष कोरिया को हराकर टूर्नामैंट में तीसरा स्थान हासिल किया था। ओलंपिक के लिए टीम चुने जाने से पहले कोच रोलैंट ओल्टमेंस ने इस बार टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है,ताकि उनके क्षमता को परखकर उन्हें आगे के लिए टीम में शामिल किया जा सके।  कोच ओल्टमेंस ने मैच की पूर्वसंध्या पर मंगलवार को कहा कि बड़े टूर्नामेंटों में आपको अपनी पूरी क्षमता दिखाने का अवसर होता है। टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखने का अच्छा अवसर होगा। भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिए सुल्तान अज्लान शाह कप बड़े टूर्नामैंटों के लिए खुद को तैयार रखने का अच्छा मौका है। लेकिन उन्हें अधिक दबाव में रहने की जरुरत नहीं है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!