तीसरे वनडे पर भी बारिश का साया, पर अब तक बीमा नहीं

  • तीसरे वनडे पर भी बारिश का साया, पर अब तक बीमा नहीं
You Are HereSports
Tuesday, September 19, 2017-6:08 PM

इंदौरः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां होलकर स्टेडियम में 24 सितंबर को होने वाले तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का अब तक बीमा नहीं कराया गया है, जबकि इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के सचिव मिङ्क्षलद कनमड़ीकर ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का फिलहाल बीमा नहीं हुआ है। इस सिलसिले में कुछ बीमा कम्पनियों से हमारी बातचीत चल रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक 22 से 24 सितम्बर के बीच इंदौर और इसके आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। ऐसे में एमपीसीए इस अंतरराष्ट्रीय मैच का जल्द बीमा कराने की जरूरत शिद्दत से महसूस कर रहा है। जानकारों ने बताया कि आमतौर पर बीमा कम्पनियां अंतरराष्ट्रीय ​क्रिकेट मैचों का सार्वजनिक उत्तरदायित्व बीमा करती हैं। अगर इन मुकाबलों के दौरान किसी घटना या दुर्घटना से दर्शक हताहत होते हैं, तो संबंधित पीड़ितों या उनके परिजनों को बीमा योजना के तहत मुआवजे का भुगतान किया जाता है। 

इसके अलावा, अगर बीमा वाले क्रिकेट मैच में किसी वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है और यह पूरी तरह रद्द हो जाता है तो संबंधित बीमा योजना धारक संस्था को उन खर्चों की भरपाई के लिये तय बीमा राशि का भुगतान किया जाता है जो इस मुकाबले के आयोजन के लिये किये गये थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You