On This Day: कोहली ने तोड़ा था सहवाग का सबसे तेज शतक का रिकाॅर्ड

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Oct, 2017 05:01 PM

on this day sehwag broke kohli s fastest century record

6 अक्टूबर 2013 के दिन विराट कोहली ने एेसा कारनामा दिखाया कि पूरी दुनिया ने उनके लिए तारीफों के पुल बांध दिए। दरअसल, इस दिन जयपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में भारत ने 360 रनों के लक्ष्य को मात्र्र 43.3 ओवर में हासिल कर लिया था।टीम...

नई दिल्ली: 6 अक्टूबर 2013 के दिन विराट कोहली ने एेसा कारनामा दिखाया कि पूरी दुनिया ने उनके लिए तारीफों के पुल बांध दिए थे। दरअसल, इस दिन जयपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में भारत ने 360 रनों के लक्ष्य को मात्र 43.3 ओवर में हासिल कर लिया था। टीम इंडिया को जीत दिलाने में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अहम रोल निभाया था, लेकिन कोहली की पारी खास थी क्योंकि उन्होंने सिर्फ 52 गेंद में 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया था जो कि हिंदुस्तान के इतिहास का सबसे तेज वनडे शतक है। उन्होंने अपने हमवतन और दिल्ली टीम के साथी वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा था जिन्होंने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 60 गेंदों शतक बनाया था।


एेतिहासिक जीत
जयपुर वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सभी बल्लेबाज़ों ने कमाल दिखाया और अंत में जॉर्ज बेली और मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी  नेऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 359 रनों तक पहुंचा दिया। 

इसके बाद भारतीय टीम ने ज़बरदस्त वापसी की और ओपनरस रोहित शर्मा और शिखर धवन  ने पहले विकेट के लिए 26.1 ओवर में 176 रन कूट डाले,हालांकि शिखर धवन सिर्फ 5 रन से अपने शतक से चूक गए। इसके बाद विराट कोहली क्रीज पर आए और छक्के-चौकों की बारिश कर दी। रोहित और विराट कोहली ने कंगारू गेंदबाजों की जबर्दस्त धुनाई करते हुए सभी को चौंका दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 11 छक्के जड़े और इस तरह टीम इंडिया ने वनडे इतिहास में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!