कभी फिक्सिंग में इस खिलाड़ी को हुई थी जेल, आज पूरी दुनिया है इसकी मुरीद

You Are HereSports
Tuesday, June 20, 2017-3:59 PM

नई दिल्ली(राहुल): कहते हैं अगर जिंदगी के कड़े रास्तों को पार कर जो इंसान अपनी मजिंल हासिल कर लेता है तो फिर दुनिया भी उस शख्स को सलाम ठोकती हैं। यह बात पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर एकदम सटीक बैठती है, जिसने क्रिकेट की शुरुआत बदनामी हासिल करके की थी लेकिन आज पूरी दुनिया इस खिलाड़ी की मुरीद हो चुकी है।
PunjabKesari
फिक्सिंग केस में फंसकर पहुंचे थे जेल
आमिर ने जब क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था तो कुछ ही समय बाद वह स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसकर सीधे जेल पहुंच गए थे। उस समय उनकी उम्र 17 साल थी। जब पाकिस्तान की टीम साल 2010 में इंग्लैंड दौरे के लिए गई थी तो उस दाैरान उन पर फिक्सिंग करने का आरोप लगा था। उन पर मैच में जान बूझकर नो बॉल फैंकने के आरोप लगे। जिसके बाद उन पर आरोप साबित होने के बाद उन्हें क्रिकेट से 5 साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। यहां से उनके क्रिकेट करियर पर काला धब्बा लगा और उन्हें टीम में फिर से शामिल किए जाने या ना किए जाने पर कई बार सवाल उठते रहे। तमाम मुश्किलों के बाद अंत में पाक बोर्ड ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय टीम में खेलने की अनुमति दे दी। बता दें कि आमिर के अलावा पूर्व कप्तान सलमान बट और मोहम्मद आसिफ भी उस दौरान फिक्सिंग के आरोप में फंसे थे। 
PunjabKesari
अब पाक को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने में निभाई अहम भूमिका
स्पॉट फिक्सिंग के कारण अपने करियर के पांच साल बर्बाद करने बाद आमिर ने पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 6 ओवर 16 रन देकर भारत के 3 बड़े विकेट हासिल किए। आमिर ने ओपनर रोहित शर्मा, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली को आउट किया, जहां से भारत की मुठ्ठी से मैच निकल गया। लंबे समय बाद वापसी करते हुए आमिर की ऐसी लाजवाब गेंदबाजी से हर कोई प्रभावित हुआ और उन्होंने जिंदगी के पुराने लम्हों को भुलाकर एक बार फिर टीम में अपनी पक्की जगह बना ली है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You