सिंधू ने साइना को बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पछाड़ा

Edited By ,Updated: 25 Nov, 2016 04:18 PM

p v sindhu topples saina nehwal in bwf world ranking

चाइना ओपन में अपने पहले सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब की बदौलत ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधू ने आज जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग...

नई दिल्ली: चाइना ओपन में अपने पहले सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब की बदौलत ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधू ने आज जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में प्रवेश किया जबकि साइना नेहवाल शीर्ष 10 से बाहर हो गई। 

सिंधू ने पिछले हफ्ते चाइना ओपन खिताब जीता था, उन्होंने दो पायदान की छलांग लगायी जिससे वह नौंवे स्थान पर पहुंच गयीं। वहीं दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना गंभीर चोट से उबरकर वापसी कर रही हैं लेकिन चाइना ओपन के पहले दौर में बाहर होने के कारण वह पांच पायदान के नुकसान से अब 11वें नंबर पर खिसक गई हैं।   बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल के टूर्नामेंट के लिये सिंधू (38,490 अंक) साइना (38,080 अंक) से कुछ अंक आगे चल रही हैं और मौजूदा हांगकांग ओपन में ही उनका प्रदर्शन निर्धारित करेगा कि कौन अगले महीने होने वाले प्रतिष्ठित टूर्नामैंट के लिए क्वालीफाई करेगा। 

पुरूष एकल में अजय जयराम 4 पायदान की छलांग से 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि एच एस प्रणय ने भी दो पायदान के सुधार से 25वें स्थान पर पहुंच गए।   किदांबी श्रीकांत 12वें स्थान पर काबिज भारत के सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, वह चाइना ओपन में नहीं खेले थे।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!