पाकिस्तान के नए कोच की नजर एशिया कप पर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Sep, 2017 04:12 PM

pakistan

पिछला विश्व कप और रियो ओलिंपिक में क्वालीफाई करने से चूक गए पाकिस्तान के नये कोच फरहत खान की नजरें अगले माह शुरू यहां होने वाली एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट को चौथी बार जीतने पर है....

ढाका: पिछला विश्व कप और रियो ओलिंपिक में क्वालीफाई करने से चूक गए पाकिस्तान के नए कोच फरहत खान की नजरें अगले माह शुरू यहां होने वाली एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट को चौथी बार जीतने पर है।  विश्व कप में छठे रैंकिंग पर काबिज भारत और दक्षिण कोरिया के बाद एशिया कप में पाकिस्तान तीसरी सबसे सफल टीम है। भारत और कोरिया ने इस खिताब को 4-4 बार अपने नाम किया है जबकि पाकिस्तान ने तीन बार इस खिताब को जीता है।  

फरहत ने यहां कहा कि अगले वर्ष भारत में होने वाली विश्व कप के लिए हम पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं, लेकिन हमारा मुख्य लक्ष्य एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने पर होगा। इस टूर्नामेंट के लिए कुछ वरिष्ठ खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय शिविर में बुलाने वाले खान ने कहा कि पिछले एशिया कप में हमारा प्रदर्शन बुरा नहीं था क्योंकि हमने अपने पूल के सभी 3 मैचों को आराम से जीता था। हालांकि सेमीफाइनल में हम कोरिया से हार गए और मेजबान मलेशिया को हरा कर हम तीसरे स्थान पर रहे लेकिन हम अपना लक्ष्य पाने में विफल रहे। 

उन्होंने कहा कि अगर इस बार हमें सफल होना है तो सभी क्षेत्रों में अपने खेल में सुधार करना होगा। हाल के दिनों में हमारे लिए काफी कठिन समय था क्योंकि हम पिछले विश्व कप और 2016 ओलिंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए थे, इसलिए हम एशिया कप 2017 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते है। एशिया कप में पाकिस्तान पूल ए में चिर-प्रतिद्वंदी भारत के अलावा जापान और मेजबान बांग्लादेश के साथ है।  

फरहत ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी उनकी कोशिश भारत को हराने की होगी। उन्होंने कहा, एशिया कप खेलने वाली टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होगा और विश्व रैंकिंग में छठे स्थान के साथ कागजों पर भारतीय टीम सबसे मजबूत है लेकिन कोई भी टीम किसी को भी चौंका सकती है। मलेशिया ने वर्ल्ड हाकी लीग के सेमीफाइनल में चौथे स्थान पर रह कर ऐसा कर दिखाया है। टूर्नामेंट जीतने के लिए यह जरूरी है कि हम अपने खेल पर पूरा ध्यान दे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!