पाकिस्तान हर खिलाड़ी पर खर्च कर रहा है इतना पैसा, जानकर रह जाएंगे हैरान

  • पाकिस्तान हर खिलाड़ी पर खर्च कर रहा है इतना पैसा, जानकर रह जाएंगे हैरान
You Are HereSports
Wednesday, September 13, 2017-7:34 PM

लाहौरः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए लाहौर आई विश्व एकादश टीम के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज की मेजबानी पर 25 से 30 लाख डॉलर खर्च कर रहा है। इस राशि का बड़ा हिस्सा विश्व एकादश टीम को लाहौर लाने पर खर्च हुआ है। अभी तक सार्वजनिक रूप से यह नहीं बताया गया है कि खिलाड़ियों को कितना भुगतान किया जा रहा है। लेकिन समझा जाता है कि हर खिलाड़ी को लगभग एक-एक लाख डालर का भुगतान किया जा रहा है। शेष राशि अन्य प्रबंधनों पर खर्च होनी है।   

पीसीबी को सीरीज के सुरक्षा प्रबंधों की पूरी लागत को वहन नहीं करना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) सुरक्षा के लिए करीब 11 लाख डॉलर का खर्चा उठा रहा है। पिछले आठ वर्षों के अंतराल के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहार लौटी है।  मंगलवार को हुए पहले मैच का लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में दर्शकों ने पूरा लुत्फ उठाया था। इस मैच के लिए 25 हजार दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम खचाखच भरा था।   

पाकिस्तान ने 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद अगले आठ वर्षाें में मात्र एक अंतरराष्ट्रीय सीरीज की मेजबानी की है। यदि विश्व एकादश के खिलाफ यह सीरीज बिना किसी परेशानी के निकल जाती है तो श्रीलंका के 29 अक्टूबर को लाहौर में एकमात्र टी-20 मैच खेलने का रास्ता साफ हो सकता है। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम नवंबर में तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा कर सकती है।

CRICKET की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Facebook आैर Twitter पर फोलो करें।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You