भारत की पाक पर रोमांचक जीत

  • भारत की पाक पर रोमांचक जीत
You Are HereHockey
Monday, October 24, 2016-3:37 PM

कुआंटन: भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चौथी पुरुष एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी प्रतियोगिता में 3-2 से हरा दिया। भारत की 3 मैचों में यह दूसरी जीत है और वह 7 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। भारत ने अपने पहले मैच में जापान को 10-2 से पीटा था और फिर कोरिया के साथ 1-1 का ड्रा खेला था।

पाकिस्तान को अपने पहले मुकाबले में मेजबान मलेशिया से 2-4 से हार का सामना करना पड़ा था और उसने फिर कोरिया को 1-0 से हराया लेकिन भारत के सामने पाकिस्तान को शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत और पाकिस्तान के बीच इस हाईवोल्टेज मुकाबले में जिस रोमांचक संघर्ष की उम्मीद थी वह भरपूर देखने को मिला।

प्रदीप मोर ने 22वें मिनट में नजदीक से गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। मोहम्मद रिजवान सीनियर ने 31वें मिनट में मैदानी गोल कर पाकिस्तान को बराबरी पर ला दिया। मोहम्मद इरफान जूनियर ने 39वें मिनट में गोल कर पाकिस्तान को 2-1 से आगे कर दिया। ड्रैग फ्लिकर रुपिंद्र पाल सिंह ने 39वें मिनट में पैनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

रमनदीप ने 44वें मिनट में एक जवाबी हमले पर बेहतरीन फिनिश दिखाते हुए भारत के लिए मैच विजयी गोल दाग दिया। भारत ने अपनी 3-2 की बढ़त को आखिरी क्वार्टर तक बरकरार रखा। भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान पर 3-2 की जीत मिलने के साथ ही खुशी से झूम उठे। खिलाड़ियों तथा कोच रोलैंट ओल्टमैंस ने एक-दूसरे को इस जीत की बधाई दी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You