'शतक' के मामले में सचिन से आगे निकला यह पाक खिलाड़ी, जानिए कैसे

  • 'शतक' के मामले में सचिन से आगे निकला यह पाक खिलाड़ी, जानिए कैसे
You Are HereCricket
Saturday, October 22, 2016-12:09 PM

अबुधाबी: अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान ने अपने करियर का 33वां टैस्ट शतक जमाकर पाकिस्तान को आज यहां वैस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टैस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबारा और साथ ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

13वां शतक लगा बनाया नया रिकार्ड

उन्होंने अपने इस शतकीय पारी के दम पर इंगलैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच, भारत के राहुल द्रविड़ और विश्व क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। यूनिस ने हालांकि सहजता से बल्लेबाजी की और अबुधाबी में अपना चौथा शतक जमाया। इस मैदान पर वह जब भी 50 रन के पार पहुंचे हैं तब उन्होंने उसे शतक में तब्दील किया।

यही नहीं यूनिस का 35 साल पूरे करने के बाद यह टैस्ट मैचों में 13वां शतक हैं जो कि रिकार्ड है। सचिन ने 35 साल के करियर में लगाए थे 12 शतक गूच, द्रविड़ और टैस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 51 शतक लगाने वाले सचिन ने 35 साल के बाद कुल 12 शतक लगाए।

टैस्ट क्रिकेट में यूनिस का ये 33वां शतक है और टैस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतकों के मामले में 9वें स्थान पर हैं। पहले दिन पाकिस्तान ने बनाए 4 विकेट पर 304 रन यूनिस ने 127 रन बनाए और दिन की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले असद शाफिक (68) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 और कप्तान मिसबाह उल हक (नाबाद 90) के साथ चौथे विकेट के लिए 175 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की। इससे पाकिस्तान पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 304 रन बनाने में सफल रहा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You