मांजरेकर की ड्रीम टीम में गांगुली और कुंबले को नहीं मिली जगह 

  •  मांजरेकर की ड्रीम टीम में गांगुली और कुंबले को नहीं मिली जगह 
You Are HereCricket
Sunday, September 25, 2016-3:17 PM

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से टीम इंडिया के 500वें टैस्ट का जश्न मनाने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों को भारत की ‘ड्रीम टीम’ चुनने का मौका देने के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी और अब कंमेटेटर संजय मांजरेकर ने अपनी ड्रीम टीम का ऐलान किया है।  

मांजरेकर ने अपने ड्रीम टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में लिटिल मास्टर सुनिल गवास्कर और पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को जगह दी है। इसके अलावा मांजरेकर ने तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को अपनी टीम में शामिल किया है।   

5वें और छठे नंबर पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गुंडप्पा विश्वनाथ और विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया के मौजूदा वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम जगह मिली है। मांजरेकर ने धोनी को अपनी टीम का कप्तान भी बनाया हैं। वर्ष 1983 में विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को ऑलराउडंर तो वहीं पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को तेज गेंदबाज के तौर पर 8वें स्थान पर टीम में रखा गया है।  

स्पिन गेंदबाजी विभाग में मांजरेकर ने अपनी टीम में पूर्व दिग्गज गेंदबाज बिशन सिंह बेदी और ईरापल्ली प्रसन्ना को जगह दी है जबकि आखिरी खिलाड़ी के तौर पर भागवत चंद्रशेखर को टीम में जगह दी है। मांजरेकर ने गांगुली के अलावा टीम इंडिया के मौजूदा कोच अनिल कुंबले को भी जगह नहीं दी है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You