मैदान पर उतरते ही एलिस्टर कुक ने रच दिया इतिहास

  • मैदान पर उतरते ही एलिस्टर कुक ने रच दिया इतिहास
You Are HereCricket
Wednesday, November 09, 2016-6:43 PM

नई दिल्ली: राजकोट टेस्ट के पहले दिन कप्तान विराट कोहली के साथ टॉस के लिए मैदान पर उतरते ही इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने इतिहास रच दिया है। 

कुक ने तोड़ा माइकल आथर्टन का रिकॉर्ड 
माइकल आथर्टन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुक इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।  कुक के कप्तानी करियर का यह 55वां टेस्ट मैच है। बांग्लादेश के खिलाफ संपन्न सीरीज के बाद इंग्लैंड की तरफ से ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में कुक और आथर्टन 54-54 मैचों के साथ संयुक्त रुप से बराबरी पर थे। आथर्टन ने 1993 से 2001 के बीच 54 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का नेतृत्व किया, जिसमें से 13 मैचों में टीम विजयी हुई जबकि 21 में उसे हार का सामना करना पड़ा। 20 मैच ड्रॉ रहे। कुक ने 2010 में पहली बार इंग्लैंड की कमान संभाली थी। इसके बाद से वे अभी तक 54 टेस्ट मैचों में कप्तान रहे जिनमें से 24 मैचों में जीत मिली जबकि 18 में हार का हार मुंह देखना पड़ा। 12 टेस्ट ड्रॉ रहे। 
 

कुक ने किया कप्तानी को लेकर चल रही अटकले खारिज
 इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने आज इन अटकलों को खारिज कर दिया कि भारत के खिलाफ कल से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला कप्तान के रूप में उनकी आखिरी श्रृंखला होगी। कुक ने कहा कि उन्होंने अपने भविष्य का ‘ईमानदारी’ से आकलन किया था जिसका ‘राई का पहाड़’ बना दिया गया। एक पत्रिका ने साक्षात्कार में कुक के हवाले से कहा था कि उन्हें नहीं पता कि वह कितने समय तक बरकरार रहेंगे जिसके बाद ब्रिटिश मीडिया मंे कप्तान के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You