फ्रेंच ओपन से हटे फेडरर

  • फ्रेंच ओपन से हटे फेडरर
You Are HereSports
Tuesday, May 16, 2017-8:47 AM

पेरिस:  18 बार के ग्रैंडस्लेम विजेता स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने अपने करियर को और लंबा खींचने का हवाला देते हुए इस महीने के अंत में शुरू हो रहे वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।  

फेडरर ने चोट के चलते छह महीने बाद इस वर्ष जनवरी में वापसी की थी और उन्होंने पहला ग्रैंडस्लेम आस्ट्रेलियन ओपन जीत कर अपनी वापसी का जश्न मनाया था। फेडरर के प्रशंसकों को उम्मीद थी कि वह इस समय शानदार लय में हैं और लाल बजरी पर अपने करियर का 19 वां ग्रैंडस्लेम जीतेंगे लेकिन फेडरर ने इस मेगा टूर्नामैंट से नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया है।  

विश्व के 5वें नंबर के फेडरर पिछले वर्ष भी इस टूर्नामेंट से हट गए थे और इस वर्ष उन्होंने एक बार फिर 28 मई से 11 जून तक होने वाले इस मेगा टूर्नामैंट से अपना नाम वापस ले लिया। फेडरर के लिए फ्रेंच ओपन ज्यादा सफल नहीं कहा जा सकता और उन्होंने वर्ष 2009 में यहां खिताब जीता था। 

फेडरर ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि चोट के बाद वापसी करते हुए मैं पिछले कई महीनों से कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं और कई वर्ष खेलना चाहता हूं। मैंने महसूस किया कि इस वर्ष क्लेकोर्ट में न खेलने से मैं खुद को तरोताजा रख सकूंगा। मैं फ्रेंच ओपन से हट रहा हूं और अब मेरा पूरा लक्ष्य विंबलडन में बेहतर प्रदर्शन करना और खिताब जीतना है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You