दबाव से निपटने में भारत की अक्षमता से कोच चिंतित

  • दबाव से निपटने में भारत की अक्षमता से कोच चिंतित
You Are HereSports
Sunday, May 07, 2017-4:17 PM

मलेशिया: भारतीय हाकी टीम विश्व रैंकिंग में भले ही छठे स्थान पर पहुंच गई हो लेकिन कोच रोलैंट ओल्टमैंस दबाव झेलने में टीम की अक्षमता से चिंतित हैं।  पिछले एक हफ्ते में 26वें सुल्तान अजलन शाह कप टूर्नामेंट के दौरान अंतिम लम्हों में ना सिर्फ टीम दबाव में आई बल्कि अपने से कम रैंकिंग वाली मलेशिया के खिलाफ जब उसे दो गोल से जीत की दरकार थी तो भी टीम उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और मैच हार गई। 

 ओल्टमैंस ने कहा कि हमने शानदार हाकी खेल सकते हैं और अधिकतर यह दिखाया है लेकिन आपको अपनी क्षमता उस समय दिखानी होती है जब वास्तविक दबाव हो।  मलेशिया के खिलाफ दो गोल की जीत टीम को फाइनल में पहुंचाती लेकिन टीम यह मैच हार गई।  

ओल्टमैंस ने कहा कि मुझे नहीं पता लेकिन मुझे लगता है कि आपको इस तरह का दबाव झेलने में सक्षम होना चाहिए। अगर आप ऐसी टीम बनना चाहते हैं जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से प्रतिस्पर्धा कर सके तो आपको पता होना चाहिए कि ये दो गोल कैसे किए जाएं।

उन्होंने कहा कि हम अब तक वहां नहीं पहुंचे हैं। मुझे यकीन है कि अगर जर्मनी इस स्थिति में खेल रही होती तो वे दो या संभवत: तीन गोल करते। कोच ने कहा कि भारत ऐसा नहीं कर पाता जो हमारे और दुनिया की शीर्ष टीमों के बीच का अंतर है। यहां काम किए जाने की जरूरत है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You