न्यूजीलैंड कप्तान ने बताई टीम की हार की असल वजह

  • न्यूजीलैंड कप्तान ने बताई टीम की हार की असल वजह
You Are HereCricket
Tuesday, October 04, 2016-8:59 AM

कोलकाता: न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान रोस टेलर ने आज कहा कि भारत के खिलाफ दूसरे टैस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में 100 से अधिक रन से पिछड़ने के बाद उनकी टीम वापसी के लिए ही जूझती रही।  

भारत के 316 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 204 रन पर आउट हो गई थी। आखिर में उसे जीत के लिए 376 रन का लक्ष्य मिला और वह दूसरी पारी में 197 रन पर आउट हो गई। इससे भारत ने 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।  टेलर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब भी पहली पारी में आप 100 रन से पिछड़ते हो तो दूसरी पारी में शुरू में विकेट लेने के बावजूद वे 150 रन से आगे होते हैं और हम जानते थे कि इस विकेट पर लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि हम कुछ और रन बनाते और यदि भारत की बढ़त इतनी अधिक नहीं होती और उसका स्कोर तब 3 विकेट पर 40 रन होता तो फिर आप उनकी बराबरी पर पहुंचने के लिए खेलते। कई अगर मगर रहे लेकिन आखिर में सचाई यही है कि हमें एक बेहतर टीम ने हराया।

कोलकाता की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों को मुश्किल करार देते हुए टेलर ने कहा कि निश्चित तौर पर मैंने पहले कभी इतनी गर्मी में कोई टैस्ट श्रृंखला नहीं खेली। उनके भी कई बल्लेबाज और गेंदबाज थकान महसूस कर रहे हैं। बहुत गर्मी और उमस थी। विराट कोहली ने बताया कि इंदौर में कुछ ठंडा होगा इसलिए मैं खुश हूं। टेलर ने कहा कि रिद्विमान साहा के दोनों पारियों में नाबाद अर्धशतक से उनकी टीम बैकफुट पर पहुंची। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण क्षणों में जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण होता है। जब मैच संतुलन में था तब साहा ने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की। इन दो अर्धशतकों से हम बैकफुट पर चले गए। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You