IND-BAN के मैच में बन सकते हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड्स

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jun, 2017 11:10 AM

semifinal bangladesh v india match

गत चैंपियन भारत अपने खिताब का बचाव करने से बस एक चंद कदम दूर है, लेकिन आज आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के दूसरे सेमीफाइनल में उसके सामने पड़ोसी एशियाई टीम बंगलादेश...

नई दिल्ली: गत चैंपियन भारत अपने खिताब का बचाव करने से बस एक चंद कदम दूर है, लेकिन आज आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के दूसरे सेमीफाइनल में उसके सामने पड़ोसी एशियाई टीम बंगलादेश होगी जो इस बार बड़े उलटफेर की तलाश में है और ऐसे में टीम इंडिया को ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। वैसे तो यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी खास हैं, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास इस मैच में कई बड़े रिकॉर्डस अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। 

विराट कोहली: 8000 रन पूरे करने का मौका 
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वनडे में 8000 रन का आंकड़ा छूने से सिर्फ 88 रन दूर हैं, अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ  88 रनों का आंकड़ा पूरा कर लेते है, तो वह ऐसा करने वाले वनडे मैच में 29वें और 8वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने 182 इनिंग में इतने रन बनाए थे। वहीं, विराट अभी 174 इनिंग खेल चुके हैं। 
PunjabKesari
करियर का 300वां वनडे खेलेंगे युवराज 
बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल मैच के लिए मैदान पर उतरतें ही युवराज 300वां वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके साथ ही वो 300+ वनडे खेलने वाले वर्ल्ड के 19वें और भारत के 5वें क्रिकेटर बन जाएंगे। युवराज की नजर अब सौरव गांगुली के रिकॉर्ड पर रहेगी, जिन्होंने 311 वनडे मैच खेले हैं।
PunjabKesari
1 सेन्चुरी से लगाते ही शिखर धवन बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड
शिखर धवन के नाम चैम्पियंस ट्रॉफी में अभी तीन सेन्चुरी हैं। अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ सेन्चुरी लगा लेते हैं, तो वह चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले वर्ल्ड के नंबर वन बैट्समैन बन जाएंगे। अभी उनके अलावा चैम्पियंस ट्रॉफी में क्रिस गेल (इंडीज), सौरव गांगुली (भारत) और हर्शल गिब्स (साउथ अफ्रीका) के नाम भी तीन-तीन सेन्चुरी हैं।
PunjabKesari
अश्विन के पास 150 वनडे विकेट पूरे करने का मौका
स्पिनर आर. अश्विन के नाम वनडे में अभी 106 मैचों में 146 विकेट हैं। वो इस मैच में 150 विकेट पूरे कर सकते हैं। इस मैच में यदि वो 4 विकेट ले लेते हैं तो वनडे में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले वर्ल्ड के 27वें और भारत के 5वें बॉलर बन जाएंगे। भारत के लिए सबसे तेज 150 विकेट अजीत आगकर (97 मैचों में) ने लिए हैं। उनके अलावा जहीर खान ने 103, अनिल कुंबले ने 106 और इरफान पठान ने भी 106 मैचों में ये कारनामा किया है।
PunjabKesari
शिखर धवन तोड़ सकते हैं गांगुली का रिकॉर्ड
फॉर्म में चल रहे इंडियन ओपनर शिखर धवन के पास सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ सकते है। गांगुली ने चैम्पियंस ट्रॉफी में 13 मैचों में 665 रन बनाए हैं, जबकि धवन अभी तक 8 मैचों में 634 रन बना चुके हैं। उन्हें गांगुली से आगे निकलने के लिए 31 रन और चाहिए, इसके साथ ही आपको बता दें कि धवन इस चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन हैं। उन्होंने अब तक 3 मैचों में 271 रन बनाए हैं। 
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!