ICC रैंकिंग: श्रीलंका के खिलाफ धवन-राहुल को शानदार बल्लेबाजी का मिला फायदा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Aug, 2017 04:02 PM

shikhar dhawan kl rahul attain career best test ranking

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत की पारी और 171 रन की जीत के साथ मेजबान टीम का 3-0 से वाइटवाश करने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और लोकेश राहुल ....

दुबई: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत की पारी और 171 रन की जीत के साथ मेजबान टीम का 3-0 से वाइटवाश करने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और लोकेश राहुल ने आईसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में आज करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।  पाल्लेकल में अंतिम टेस्ट में 119 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन 10 स्थान के फायदे से 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत ने तीसरा और अंतिम टेस्ट 3 दिन के भीतर जीता। 

दिल्ली के इस बल्लेबाज ने 3 टेस्ट की श्रृंखला में दो शतक की मदद से सर्वाधिक 358 रन बनाए जिसके लिए उन्हें मैन आफ द सीरीज भी चुना गया।  धवन के साथ पहले विकेट की 188 रन की साझेदारी में 85 रन का योगदान देने वाले राहुल ने दो स्थान के फायदे से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग की बराबरी की। राहुल ने इस साल जुलाई में पहली बार करियर की सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैंकिंग हासिल की थी। उनके मौजूदा 761 रेटिंग अंक हालांकि उनके करियर में सर्वाधिक है।  

आलराउंडर हार्दिक पंड्या 96 गेंद में 108 रन की पारी की बदौलत 45 स्थान की लंबी छलांग के साथ बल्लेबाजों की सूची में करियर की सर्वश्रेष्ठ 68वीं रैंकिंग पर पहुंचे। गेंदबाजों की रैंकिंग में मोहम्मद शमी एक स्थान के फायदे से 19वें जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज उमेश यादव भी एक स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 21वीं रैंकिंग पर है।  भारत और श्रीलंका के चाइनामैन गेंदबाजों के लिए भी अच्छी खबर है। रविंद्र जडेजा के निलंबन के कारण खेलते हुए मैच में 40 रन देकर चार और 56 रन देकर एक विकेट चटकाने वाले कुलदीप यादव 29 स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सनदाकन 132 रन देकर  5 विकेट चटकाने के बाद 16 स्थान के फायदे से 57वें स्थान पर हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!