टेस्ट क्रिकेट में खास उपलब्धि हासिल करने से चूके शिखर धवन

You Are HereSports
Wednesday, July 26, 2017-3:50 PM

गाले: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी उपयोगिता को साबित करते हुए यहां श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 190 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। लेकिन इस दाैरान वह अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाने की उपलब्धि से चूक गए। इससे पहले शिखर अपने टेस्ट डेब्यू मैच के दाैरान दोहरा शतक लगाने से चूक गए थे। वह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2013 में 187 रन बनाकर आउट हुए थे। 
PunjabKesari
धवन ने माैके का उठाया पूरा फायदा
3 टेस्टों की सीरीज के लिए पहले टीम में शामिल नहीं किए गए धवन को मुरली विजय की जगह टीम के साथ श्रीलंका आने का मौका मिला और उन्होंने इसे हाथ से जाने नहीं दिया। ओपनिंग में उतरे धवन ने 168 गेंदों में 31 चौके लगाकर 190 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जो उनके टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी है। हालांकि वह अपने पहले दोहरे टेस्ट शतक से केवल 10 रन दूर रह गए और नुवान प्रदीप ने उन्हें एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच कराकर उन्हें इस उपलब्धि से वंचित कर दिया।
PunjabKesari
लगाया करियर का 5वां शतक

धवन ने इसी मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट शतक बनाया था। उन्होंने भारत के आखिरी श्रीलंका दौरे में वर्ष 2015 में 12 अगस्त को मैच में 134 रनों की पारी खेली थी। शिखर ने अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने दूसरे छोर पर टिके हुए चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 253 रन की बड़ी साझेदारी भी की। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You