प्रीमियर बैडमिंटन लीग में सिंधू, सानिया, श्रीकांत पुरानी टीमों के साथ बरकरार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Oct, 2017 06:19 PM

sindhu sania srikanth keep up with old teams in premier badminton league

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के लिए आज यहां हुई बोली में पुरानी टीमों ने अपने साथ बनाये रखा। टीम में बरकरार रखने वाले खिलाडि

हैदराबाद: भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के लिए आज यहां हुई बोली में पुरानी टीमों ने अपने साथ बनाये रखा। टीम में बरकरार रखने वाले खिलाडिय़ों को पिछले साल की तुलना में 25 प्रतिशत ज्यादा रकम दिये जाने का प्रावधान है, जबकि ‘राइट टू मैच’ कार्ड के इस्तेमाल से खरीदे गए खिलाडिय़ों की फीस में 10 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।   गत विजेता चेन्नई स्मैशर्स ने ओलंपिक रजत पदक विजेता को सिंधू को 48.75 लाख रुपये में खरीदा। 22 साल की इस खिलाड़ी ने हाल ही ग्लासगो में हुए विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक अपने नाम किया था। पिछले साल उनके लिये टीम ने 39 लाख रुपए खर्च किए थे।

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली साइना भी अवध वारियर्स टीम के साथ बनी रहेंगी। पिछली बार 33 लाख के मुकाबले इस बार उन्हें 41,25,000 रुपये मिलेंगे। इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो खिताब जीतने वाले श्रीकांत को अवध वारियर्स ने ‘राईट टू मैच’ का इस्तेमाल कर 56,10,000 रुपए में टीम के साथ बरकरार रखा। युगल खिलाडिय़ों में भारत के सात्विक साइराज, कोरिया के ली यंग डाइ और रूस के व्लादिमिर इवानोव भी पुरानी टीमों के साथ जुड़े रहे और बोली का हिस्सा नहीं बने। नियमों के मुताबिक पुरानी टीम एक खिलाड़ी को टीम के साथ बरकरार रखने के अलावा एक ‘राइट टू मैच’ का इस्तेमाल कर सकती है। नयी टीम पीबीएल में पदार्पण करने वाले खिलाडिय़ों में से ‘राइट टू मैच’ के आधार पर एक खिलाड़ी को चुन सकती है।

हर फ्रेंचाइजी में 11 खिलाड़ी होंगे जिसमें अधिकतम पांच विदेशी खिलाड़ी और न्यूनतम तीन महिला खिलाड़ी होनी चाहिये। हर टीम बोली में अधिकतम 2.12 करोड़ रुपये खर्च कर सकती हैं। महिला रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ताइ जू यींग को अहमदाबाद मास्टर्स ने 52 लाख रुपए में खरीदा तो वही रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कारोलीना मरीन के लिये हैदराबाद हंटर्स ने 50 लाख रुपये की बोली लगयी।  पुरुषों में हाल ही में विश्व रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचे विक्टर एक्सेलसेन को उनकी पुरानी टीम बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने 50 लाख में अपने साथ जोड़ा। दिल्ली एसर्स ने विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी सोन वान हो और पांचवीं रैकिंग वाले सुंग जी ह्यून के लिये 50-50 लाख रुपये खर्च किये।

युगल विशेषज्ञ प्रजक्ता सावंत और चिराग शेट्टी को नोर्थ-ईस्टर्न वारियर्स ने क्रमश: सात और पांच लाख में खरीदा। देश की शीर्ष युगल महिला खिलाडी अश्विनी पोन्नप्पा के लिये दिल्ली एसर्स ने 20 लाख जबकि मनु अत्रे के लिये बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने 17 लाख रूपये की बोली लागायी।   पुरुषों में देश के शीर्ष रैंकिंग वाले युगल खिलाड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा को 18 लाख और पीबीएल में पदार्पण कर रहीं युवा खिलाड़ी आरती सारा सुनील को दिल्ली एसर्स ने तीन लाख में खरीदा।  

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!