गांगुली की श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को खास सलाह, कहा- संगकारा की करवाएं वापसी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Aug, 2017 09:50 PM

sourav ganguly gave a suggestion to sri lanka cricket board

लगातार हार का सामना कर रही श्रीलंका को हर तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है...

नई दिल्ली(राहुल): लगातार हार का सामना कर रही श्रीलंका को हर तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। श्रीलंका ने भारत के हाथों पहले 3-0 से टेस्ट सीरीज गंवाई आैर अब 5 वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 3 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। हालांकि अभी भी 2 मैच बाकी हैं, इसी से पहले पूर्व भारतीय कप्तान साैरव गांगुली ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को टीम के सुधार के लिए खास सलाह दी। 

गांगुली का कहना है कि बोर्ड को टीम की खस्ता हालत देखते हुए तत्काल कार्रवाई करने और समस्या का हल ढूंढने की जरूरत है। उन्होंने बोर्ड को सुझाव दिया कि क्रिकेट से संन्यास ले चुके कुमार संगकारा को फिर से टीम में शामिल करना चाहिए। अगर श्रीलंका में फिर से दम भरना है तो उसके लिए संगकारा को कम से कम एक साल के लिए टीम में वापिस बुलाना चाहिए।

अभी भी फाॅर्म में हैं संगकारा
संगकारा भले ही टीम को अलविदा कह गए हों, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपनी लय नहीं गंवाई। सौरव गांगुली का मानना है कि टीम की खराब हालत देखते हुए कुमार संगकारा को टीम में वापसी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संगकारा सेवानिवृत्त होने के बाद भी चमकदार फॉर्म में है क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में इस साल की काउंटी सीजन में सात मैचों में 1086 रन बनाए हैं। इस दाैरान उन्होंने 6 शतक और 2 अर्धशतक लगा दिए। वहीं कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी संगकारा 8 मैचों में 215 रन बना चुके हैं।

ऐसी रही साल 2017 में श्रीलंका की खस्ता हालत
श्रीलंका के लिए साल 2017 की शुरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंका 3 टेस्ट, 3 टी20 आैर 4 वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दाैरे पर गई, जहां उन्होंने टेस्ट आैर वनडे सीरीजी में क्लीन स्वीप करवाया। हालांकि श्रीलंका दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी -20 सीरीज जीतने में सफल रही। इसके बाद श्रीलंका अपनी जमीन पर भी बांग्लादेश के खिलाफ कोई भी सीरीज नहीं जीत सकी। फिर उन्हें अबतक भारत के हाथों अपनी ही सरजमीं पर लगातार 5 हार का सामना करना पड़ा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!