विकेटों के पतझड़ के बीच डु प्लेसिस ने संभाला मोर्चा

  • विकेटों के पतझड़ के बीच डु प्लेसिस ने संभाला मोर्चा
You Are HereCricket
Thursday, November 24, 2016-2:58 PM

एडिलेड: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने गेंद से छेड़छाड़ के विवाद को पीछे छोड़ते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे दिन रात्रि टैस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां दूसरे छोर से विकेटों के पतझड़ के बीच जुझारू बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया।  

डु प्लेसिस जब क्रीज पर उतरे तो दर्शकों ने उनकी हूटिंग की। उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था जिसके लिए उन पर जुर्माना भी लगा लेकिन उन्हें मैच में खेलने से प्रतिबंधित नहीं किया गया था।  दक्षिण अफ्रीका जब स्टीव स्मिथ की कुछ नये चेहरों से सजी टीम के सामने जूझ रही है तब डुप्लेसिस ने प्रतिबद्धता दिखाते हुए जानदारी पारी खेली। गुलाबी गेंद से खेले जा रहे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डिनर ब्रेक तक सात विकेट पर 165 रन बनाए थे। उस समय डु प्लेसिस 65 और काइल एबोट एक रन पर खेल रहे थे।  डु प्लेसिस ने इसी मैदान पर चार साल पहले 376 गेंदों का सामना करके 110 रन बनाये थे और आस्ट्रेलिया को जीत दर्ज नहीं करने दी थी।  

दक्षिण अफ्रीका को सबसे अधिक नुकसान जोश हेजलवुड ने पहुंचाया। उन्होंने अब तक 36 रन देकर चार विकेट लिये हैं। उन्होंने और मिशेल स्टार्क ने गुलाबी गेंद से मिल रही शुरूआती स्विंग और हरी पिच का फायदा उठाते हुए दक्षिण अफ्रीकी शीर्ष क्रम झकझोर दिया।  टास हारने के बाद स्टार्क और हेजलवुड की अनुभवी जोड़ी ने आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरूआत दिलाई। स्टार्क ने कुक को तीसरे ओवर में ही पगबाधा कर दिया था और यह बल्लेबाज पवेलियन लौट रहा था लेकिन टीवी रीप्ले में दिखा कि गेंदबाज ने नोबाल की है जिसके बाद उन्हें वापस बुला लिया गया। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You