एक रन की रोमांचक जीत से श्रीलंका फाइनल में

  • एक रन की रोमांचक जीत से श्रीलंका फाइनल में
You Are HereSports
Thursday, November 24, 2016-8:25 AM

बुलावायो: श्रीलंका ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे मुकाबले में नुवान प्रदीप के बेहतरीन आखिरी ओवर की बदौलत वैस्टइंडीज को बुधवार मात्र एक रन से हराकर त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया। श्रीलंका और वैस्टइंडीज के बीच यह मुकाबला एकदिवसीय क्रिकेट के सबसे रोमांचक मुकाबले में गिना जाएगा। श्रीलंका ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 330 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि कैरेबियाई टीम ओपनर एविन लुइस (148) के पहले शतक के बावजूद 9 विकेट पर 329 रन ही बना सकी।   

श्रीलंका की 4 मैचों में यह दूसरी जीत रही और अब वह 11 अंकों के साथ फाइनल में पहुंच गयी है। वैस्टइंडीज को फाइनल की अपनी उम्मीदों के लिए मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 नवंबर को होने वाले आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी। वैस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच वह मुकाबला एक तरह से सैमीफाइनल होगा और जो टीम जीतेगी वह 27 नवंबर को होने वाले फाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगी।  वैस्टइंडीज के लिए लुइस ने 122 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 148 रन की लाजवाब पारी खेली। लुइस टीम के 262 के स्कोर पर रन आउट हो गए। कप्तान जैसन होल्डर ने 46 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाकर वैस्टइंडीज की उम्मीदों को कायम रखा।  

प्रदीप ने आखिरी ओवर में वैस्टइंडीज को जीत से वंचित कर दिया। वैस्टइंडीज को आखिरी 3 गेंदों पर 3 रन चाहिए थे लेकिन प्रदीप ने सुलेमान बेन को आउट किया और अंतिम गेंद पर सिर्फ 1 रन दिया। प्रदीप ने 65 रन पर एक विकेट लिया जबकि नुवान कुलशेखरा और सुरंगा लकमल को 2-2 विकेट मिला।  श्रीलंका की पारी में निरोशन डिकवेला ने 94, कुशल मेंडिस ने 94 और धनंजय डीसिल्वा ने 58 रन बनाए। होल्डर ने 57 रन देकर 3 विकेट लिए।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You