खेल मंत्री विजय गोयल ने 8वीं स्लम युवा दौड़ को हरी झंडी दिखाई

  • खेल मंत्री विजय गोयल ने 8वीं स्लम युवा दौड़ को हरी झंडी दिखाई
You Are HereSports
Saturday, July 15, 2017-5:34 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने शनिवार को आठवीं स्लम युवा दौड़ को हरी झंडी दिखाई, इस मौके पर उनके साथ सांसद रमेश बिधुरी, राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो और सिंह सिस्टर्स के नाम से प्रसिद्ध बास्केटबॉल खिलाड़ी दिव्या, प्रशांति, आकांक्षा और प्रतिमा मौजूद थे। स्लम दौड़ के आठवें संस्करण को कुतुब मीनार से झंडी दिखाई गई जो महरौली सरकारी विद्यालय के मैदान पर समाप्त हुई। इसमें करीब तीन हजार युवाओं ने भाग लिया और बाबुल सुप्रियो ने युवाओं को गीत गाकर प्रेरित किया। 

इस मौके पर युवाओं को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि यह सिर्फ दौड़ नहीं बल्कि एक नए भारत की ओर अग्रसर युवा शक्ति है। गोयल ने बच्चों के साथ सरकार की विभिन्न लोक कल्याण नीतियों के बारे में भी पूछा और साथ ही उन्हें गीत गाकर, और उनसे बात-चीत कर उनका उत्साहवर्धन किया। संवाददाताओं से बात करते हुए गोयल ने कहा कि हम जल्द इन बस्तियों में युवाओं की टीमें बनाएंगे और विभिन्न खेल जैसे फुटबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन आदि की प्रतियोगिताएं भी रखेंगे। इससे हमें भविष्य के खिलाडिय़ों को खोजने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

सिंह सिस्टर्स ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे युवाओं को रचनात्मकता और सकारात्मक सोच रखने का मौका मिलेगा। बाबुल सुप्रियो तथा सांसद बिधुरी ने मंत्रालय की तारीफ करते हुए बच्चों का दौड़ में उत्साहवर्धन किया। 16 जुलाई को 9-वीं स्लम दौड़ आयोजित की जाएगी जिसमें गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू, विद्युत् मंत्री पीयूष गोयल और ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त भाग लेंगे। दौड़ का आयोजन साहिब सिंह वर्मा पार्क, ककरोला गांव के पास किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You