शुरूआती बढ़त के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से 1-3 से हारा भारत

  • शुरूआती बढ़त के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से 1-3 से हारा भारत
You Are HereSports
Tuesday, May 02, 2017-4:27 PM

मलेशिया: भारत ने शुरू में बेहतरीन खेल दिखाकर बढ़त हासिल की लेकिन इसके बावजूद उसे अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के लीग मैच में आज यहां आस्ट्रेलिया के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। पहले क्वार्टर में विश्व चैंपियन को बराबरी पर रोकने के बाद भारत ने 25वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह के मैदानी गोल से बढ़त बनायी लेकिन आस्ट्रेलिया ने तीन मैदानी गोल दागकर राउंड रोबिन लीग पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में अपना दबदबा बरकरार रखा। 

आस्ट्रेलिया की तरफ से एडी आेकेनडेन (30वें मिनट), टॉम क्रेग (34वें मिनट) और टॉम विकहैम (51वें मिनट) ने गोल किये। इससे आस्ट्रेलिया ने दिखाया कि आखिर उसकी टीम को दुनिया की सबसे खतरनाक टीम क्यों माना जाता है। भारतीय टीम ने आखिरी क्वार्टर में वापसी की कुछ कोशिश की लेकिन उसके प्रयास नाकाम रहे। अजलन शाह कप में नौ बार के विजेता आस्ट्रेलिया के अब तीन मैचों में सात अंक हैं जबकि पिछले साल के उप विजेता भारत के तीन मैचों में केवल चार अंक हैं। 

आस्ट्रेलिया शुरू से ही आक्रामक हो गया था और उसने पहले मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीय रक्षकों ने टीम पर आया यह खतरा टाल दिया। क्रेक का डायलन वोदरस्पून के क्रास पर किया गया डिफलेक्सन भी गोल में नहीं गया जिसके दो मिनट बाद भारत ने पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया। हरमनप्रीत इस पर सही तरह से शाट नहीं जमा पाये। आकाशदीप सिंह ने आठवें मिनट में मनदीप सिंह को पास दिया लेकिन उनके चारों तरफ आस्ट्रेलियाई रक्षक थे और वह उन्हें छकाने में नाकाम रहे। भारत को इसके एक मिनट बाद पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रूपिंदर पाल सिंह का िलक आस्ट्रेलियाई गोलकीपर टायलर लोवेल ने आसानी से बचा दिया। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You