सुपरस्टार बास्केटबॉलर ने किया भारत का दौरा, बोले- अनुभव में 20 साल पीछे हैं लोग

  • सुपरस्टार बास्केटबॉलर ने किया भारत का दौरा, बोले- अनुभव में 20 साल पीछे हैं लोग
You Are HereSports
Friday, August 11, 2017-8:51 PM

नई दिल्ली: एनबीए सुपरस्टार केविन ड्यूरेंट हाल ही में भारत में बास्केटबॉल को बढ़ावा देने के लिए आए थे। उन्होंने एनबीए अकादमी में गतिविधियों में भाग लिया और ताजमहल का भी दौरा किया। ड्यूरेंट ने भारत का दौरा करने के बाद कहा कि यह एक ऐसा देश है जो ज्ञान और अनुभव के मामले में 20 साल पीछे है। यहां के लोग गली में गायों, हर जगह चारों ओर चल रहे बंदरों, सड़क के किनारे सैकड़ों लोग, एक मिलियन कार और कोई यातायात उल्लंघन नहीं देखते हैं। बस वंचित लोगों का एक समूह है और वे सीखना चाहते हैं कि बास्केटबॉल कैसे खेलें।

ताजमहल में अपनी यात्रा का वर्णन करते हुए ड्यूरेंट ने कहा कि यह एक आंख खोलने वाला दृश्य था। एक घटना बताते हुए उन्होंने कहा जब मैं ताजमहल गया तो मैंने सोचा कि यह पवित्र भूमि होगी, सुपर संरक्षित, बहुत साफ होगी लेकिन सड़क के मध्य में कीचड़, मकान खत्म नहीं हुए, लेकिन उनमें रहने वाले लोग थे। कोई द्वार नहीं। कोई खिड़कियां नहीं, गली में गायों, आवारा कुत्तों और फिर ताजमहल दुनिया के सात आश्चर्यों में से एक। यह पवित्र स्थान की तरह है, यह 500 साल पहले बनाया गया था और हर कोई यहां आता है। यह सिर्फ एक आंख खोलने वाला दृश्य है।

उन्होंने कहा यह एक अनूठा अनुभव था, मैं कोई अपेक्षा के साथ वहां नहीं गया था, यह देखने के लिए कि यह कैसा होना चाहिए। मैं आमतौर पर उन स्थानों पर जाता हूं जहां मेरे सिर पर कम से कम एक दृश्य होता है। ड्यूरेंट ने कहा कि जब मैं भारत दौरे पर जाने लगा तो मैं सोच रहा था कि वह देखने में दुबई के समान होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं था।  वहां कि संस्कृति बिल्कुल अलग थी। 


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You