सुनील ने भारत के लिए 200 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले

  • सुनील ने भारत के लिए 200 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले
You Are HereSports
Sunday, April 30, 2017-5:34 PM

मलेशिया: भारतीय हाकी टीम के फारवर्ड एसवी सुनील ने आज देश के लिए 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की।   उन्होंने यह उपलब्धि 26वें सुल्तान अजलन शाह कप में भारत के दूसरे मैच के दौरान हासिल की जिसमें टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की।   

कूर्ग में जन्में सुनील ने चेन्नई में 2007 एशिया कप में भारत के सफल अभियान के दौरान अपना अंतरराष्ट्रीय आगाज किया था। इसके अगले साल वह उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2008 में सुल्तान अजलन शाह कप में रजत पदक जीता था।   उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2011 चैम्पियंस चैलेंज में रहा जिसमें उन्होंने 3 गोल दागे थे। उन्हें हाकी की पिच पर सबसे तेज खिलाड़ी के रूप में माना जाता है और वह जिस तरह से डिफेंडरों को पछाड़कर ड्रिबल करते हुए निकलते हैं, उसे देखना सुखद लगता है। वह उस भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे जिसने पिछले साल लंदन में 36वीं एफआईएच चैम्पियंस ट्राफी में रजत पदक जीता था। वह भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाडिय़ों में एक रहे हैं।   

हाकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने सुनील को इस उपलब्धि की बधाई देते हुए कहा कि एसवी सुनील का अंतर्राष्ट्रीय करियर शानदार रहा है और उनकी भारतीय सीनियर पुरूष टीम में भूमिका अहम रही है जो पिछले कुछ वर्षों में विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गई है। मैं इस उपलब्धि के लिए सुनील को बधाई देता हूं और भविष्य के लिये अच्छे की शुभकामनायें देता हूं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You