स्वेतलाना ने जीता क्रेमलिन कप खिताब

  • स्वेतलाना ने जीता क्रेमलिन कप खिताब
You Are HereTennis
Monday, October 24, 2016-3:36 PM

मास्को: शीर्ष वरीय और गत विजेता रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने फाइनल में आस्ट्रेलिया की दारिया गैवरिलोवा को लगातार सेटों में 6-2,6-1 को हराकर क्रेमलिन कप टेनिस टूर्नामेंट का खिताब लगातार दूसरी वर्ष अपने नाम किया और इस खिताबी जीत के साथ ही उन्होंने सत्र के अंत में सिंगापुर में होने वाले डब्ल्यूटीए फाइनल्स में अंतिम आठ में स्थान में जगह बनाने का अपना दावा भी मजबूत कर लिया।

नौवीं रैंकिंग तथा दो बार की ग्रैंड स्लेम विजेता स्वेतलाना ने एक घंटे 11 मिनट तक चले मुकाबले में 22 वर्षीय दारिया की चुनौती को ध्वस्त करते हुये इस आस्ट्रेलियाई युवा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही स्वेतलाना और ब्रिटेन की जोहाना कोंता के बीच डब्ल्यूटीए फाइनल्स के लिये अंतिम स्थान में जगह बनाने के लिये होड़ कड़ी हो गयी है।

खिताबी मुकाबले में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने तेज शुरुआत करते हुये दो अंकों की बढ़त ले ली थी लेकिन अनुभवी स्वेतलाना ने जल्द ही दारिया की सर्विस तोड़ते हुए तेजी से बढ़त बनाते हुए 43 मिनट में पहला सेट 6-2 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में भी दारिया कोई चुनौती पेश नहीं कर पायीं और 1-6 से यह सेट और मैच गंवा बैठीं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You