भारत जीता तो 70 साल में पहली बार बनेगा यह खास रिकॉर्ड

  • भारत जीता तो 70 साल में पहली बार बनेगा यह खास रिकॉर्ड
You Are HereSports
Friday, October 13, 2017-2:30 PM

नई दिल्ली:  पिछले मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक तीसरे और आखिरी टी20 क्रिकेट मैच में अपनी गलतियों से सबक लेकर श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी। वनडे श्रृंखला में आस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के बाद भारत ने रांची में पहला टी20 मैच भी नौ विकेट से जीता लेकिन गुवाहाटी में उसे पराजय झेलनी पड़ी, लेकिन आज के मैच में भारत के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो सकता है। 

70 साल में पहली बार बनेगा रिकॉर्ड
अगर टीम इंडिया सीरीज का आखिरी मैच जीत लेती है तो वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 सीरीज जीतने का कारनामा करेगी। भारत अगर मैच जीत जाता है तो 70 साल में ऐसा पहली बार होगा, जब वह ऑस्ट्रेलिया को लगातार 4 बाइलेटरल इंटरनेशनल सीरीज (तीनों फॉर्मेट) में हराएगा।

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की लगातार 3 जीत
भारत की टीम ने अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीनों सीरीज में जीत हासिल की है और 2016 में भी भारत ने उनके घर में  टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया और 2017 में टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी और इसी साल वनडे सीरीज में 4-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा किया। 

रैकिंग पर होगा असर 
इस मैच से दोनों देशों की रैकिंग में भी असर पड़ेंगा। अगर भारत आखिरी मैच जीत जाता है तो उसकी रैंकिंग 5 वें स्थान पर ही बरकरार रहेंगी और अगर अॉस्ट्रेलिया ये मैच जीतता है तो भारत 6वें स्थान पर चल जाएगा और अॉस्ट्रेलिया 5वें स्थान पर पहुंच जाएंगी।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You