BCCI ने दिया गौतम की उम्‍मीदों को 'गंभीर' झटका

  • BCCI ने दिया गौतम की उम्‍मीदों को 'गंभीर' झटका
You Are HereCricket
Tuesday, November 22, 2016-6:36 PM

नई दिल्ली: बायें हाथ के ओपनर गौतम गंभीर की टीम इंडिया में वापसी लंबे समय तक नहीं रह सकी और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शेष तीन टेस्टों के लिए मंगलवार को घोषित 16 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया। 35 वर्षीय गंभीर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल ओपनर लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिल पाया। गंभीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में 29 और 50 रन बनाए। 

 रणजी ट्रॉफी के लिए गंभीर को कर दिया गया रिलीज 
दिल्ली के रणजी कप्तान गंभीर राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 29 और शून्य बनाए। गंभीर को विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया और लोकेश राहुल को वापस बुलाया गया। गंभीर को फिर रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया। 

गंभीर की जगह भुवनेश्वर को टीम में शामिल किया गया
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने शेष तीन टेस्टों के लिए 16 सदस्यीय सदस्यों की घोषणा की जिसमें गंभीर की छुट्टी हो गई और मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वापस टीम में शामिल कर लिया गया। भुवनेश्वर चोट के कारण पहले दो टेस्टों के लिए टीम में नहीं चुने गये थे और उन्होंने गत 13 नवंबर से मुंबई के खिलाफ मैसुरू में रणजी ट्रॉफी मैच खेला था।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You