शारापोवा से फिर से जुड़ने को क्रेजी हैं ब्रैंड

  • शारापोवा से फिर से जुड़ने को क्रेजी हैं ब्रैंड
You Are HereTennis
Wednesday, October 05, 2016-2:59 PM

मॉस्को: पूर्व नंबर एक टैनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा के दो वर्ष के प्रतिबंध की अवधि के 15 महीने घटने के बाद अब उनसे रूठे प्रायोजक भी वापसी की राह पर दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने खेल पंचाट(कैस) के इस कदम की सराहना की है।  

बैन लगने से ब्रैंड वैल्यू पर पड़ा था असर 
अंतरराष्ट्रीय टैनिस महासंघ ने 29 वर्षीय शारापोवा पर डोप टैस्ट में फेल पाए जाने पर दो साल के लिए पाबंदी लगा दी थी। शारापोवा को ऑस्ट्रेलियन ओपन टैनिस टूर्नामैंट में प्रतिबंधित मेलेडोनियम पदार्थ लेने का दोषी पाया गया था। लेकिन खेल पंचाट ने रूसी खिलाड़ी को बड़ी राहत देते हुए उनके प्रतिबंध को 15 महीने तक घटा दिया है।  शारापोवा पर लगे प्रतिबंध के बाद अधिकतर बड़े प्रायोजकों ने भी उनसे नाता तोड़ लिया था जिससे उनकी ब्रैंड वैल्यू पर असर पड़ा था। लेकिन शारापोवा इस फैसले के बाद अगले वर्ष अप्रैल से कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं और इसी के साथ उनके प्रायोजकों के भी वापसी की उम्मीद है।   

जर्मन कार बनाने वाली कंपनी करना चाहती है करार
लग्जरी घड़ी बनाने वाली स्विस कंपनी टैग ह्युर के अलावा लग्जरी कार बनाने वाली पोर्श ने भी रूसी टैनिस खिलाड़ी के साथ करार समाप्त कर दिए थे। लेकिन जर्मन कार बनाने वाली कंपनी ने मंगलवार को आए निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि वह दोबारा से शारापोवा के साथ करार करने के लिए बातचीत कर रही है।  पोर्श ने कहा कि हम कैस के निर्णय का स्वागत करते हैं और मारिया के लिए बहुत खुश हैं। हमने मारिया के साथ करार समाप्त नहीं किया था। हम अगले कुछ दिनों या हफ्तों में मारिया के साथ भविष्य के लिए फिर से जुडऩे पर चर्चा करेंगे।

नाइकी कंपनी भी कर सकती है शारापोवा से करार
दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स वीयर बनाने वाली कंपनी नाइकी ने शारापोवा पर मार्च में प्रतिबंध के बाद उनसे अपना करार समाप्त कर दिया था लेकिन अब उसने कहा है कि वह भी रूसी खिलाड़ी के साथ अपना करार जारी रखेगी। नाइकी ने अपने जारी बयान में कहा कि हम इस बात से बहुत खुश हैं कि मारिया अप्रैल से उस खेल में वापसी करने जा रही हैं जिसे वह बहुत प्यार करती हैं। हम उनके साथ फिर से जुडऩे पर बहुत उत्साहित हैं और कोर्ट पर उनकी सफलता का इंतजार करेंगे।

मिनरल वाटर बनाने वाली कंपनी एवियान ने किया स्वागत
मिनरल वाटर बनाने वाली कंपनी एवियान और रैकेट बनाने वाली हैड ने भी शारापोवा के प्रतिबंध में कटौती हेाने के निर्णय का स्वागत किया है। हैड के अध्यक्ष और सीईओ जोहान एलियास ने कहा कि वह इस निर्णय से बहुत खुश हैं। कंपनी ने प्रतिबंध के दौरान भी शारापोवा का समर्थन किया था। 

शारापोवा दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी हैं
5 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन शारापोवा दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी हैं और गत वर्ष उनकी कमाई 2.97 करोड़ डॉलर थी। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार वह सबसे अमीर महिला खिलाड़ी हैं और उनकी कमाई का अधिकतर हिस्सा प्रायोजन, प्रमोशन और रॉयल्टी से आता है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You