कोहली एक संपूर्ण बल्लेबाज है : लक्ष्मण  

  • कोहली एक संपूर्ण बल्लेबाज है : लक्ष्मण  
You Are HereCricket
Friday, September 30, 2016-7:26 AM

मुंबई: पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने आज वर्तमान टैस्ट कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि दिल्ली के इस बल्लेबाज बेसिक्स मजबूत हैं और वह खेल के सभी प्रारूपों में संपूर्ण बल्लेबाज है।  इस कलात्मक बल्लेबाज ने यहा दिलीप सरदेसाई मेमोरियल लेक्चर देने के बाद कहा कि मैंने विराट (कोहली) का बहुत अधिक जिक्र इसलिए किया क्योंकि वह अपने मजबूत पक्ष समझता है और उनके साथ आगे बढ़ता है। वह परंपरागत क्रिकेटर है जिसके बेसिक्स मजबूत हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर आपको तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है तो आपके बेसिक्स मजबूत होने चाहिए जो कि विराट के हैं। मुझे लगता है कि विराट को टैस्ट क्रिकेट में लंबा सफर तय करना है और वह सभी रिकार्ड तोड़ देगा। उनका टैस्ट औसत भी उतना हो जाएगा जितना अभी उनका वनडे और टी20 का औसत है। विराट इस पीढ़ी का संपूर्ण बल्लेबाज है। 

लक्ष्मण ने कहा कि के एल राहुल ने छोटे प्रारूपों में हाल में जिस तरह की बल्लेबाजी की उन पर कोहली का प्रभाव साफ देखा जा सकता है।  उन्होंने कहा कि के एल राहुल ने खुद को अच्छे टी20 खिलाड़ी के रूप में बदल दिया है और मेरा मानना है कि राहुल में इस बदलाव में विराट का बहुत अधिक प्रभाव रहा। राहुल जानता है कि अपनी सामान्य, पारंपरिक शैली में खेलते हुए तीनों प्रारूपों में रन कैसे जुटाए जाते हैं। 

लक्ष्मण से पूछा गया कि वह सभी स्पिनरों में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कैसा आंकते हैं, उन्होंने कहा कि निसंदेह, सर्वश्रेष्ठ में एक। मेरे लिए कोई भी महान गेंदबाज या महान बल्लेबाज या महान क्रिकेटर तब बनता है जब वह अपनी टीम के लिए मैच जीते और अश्विन पिछले 4 साल से एेसा कर रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You