इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों को कभी नहीं मिला विश्व कप में खेलने का माैका

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Sep, 2017 08:38 PM

these 5 players never got to play world cup

क्रिकेट जगत में टी20 विश्व कप, एशिया कप और टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट करवाए जाते हैं। इनमें सबसे बड़ा...

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में टी20 विश्व कप, एशिया कप और टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट करवाए जाते हैं। इनमें सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप माना जाता है। हर क्रिकेटर की यह ख्वाहिश होती है कि वह अपने कैरियर में विश्व कप में खेले। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने क्रिकेट जगत में नाम कमाया लेकिन कभी आईसीसी विश्व कप में नहीं खेल सके। अगर हम यह कहें कि इनके साथ धोखा हुआ तो शायद गलत नहीं होगा-

1. वीवीएस लक्ष्मण
भारतीय टीम के पूवई खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण टेस्ट मैचों की रीढ़ की हड्डी माने जाते थे। टेस्ट में उनका सर्वोच्च सोकर 281 रहा जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडेन गार्डन में बनाया था। लक्ष्मण वनडे क्रिकेट कैरियर में 86 वनडे मैच खेले। उन्होंने 6 शतकों में से 4 शतकऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़े थे। लेकिन लक्ष्मण भारतीय टीम की ओर से विश्व कप में कभी नहीं चुने गए। साल 2003 विश्व कप के पहले ये निश्चित तौर पर लग रहा था कि लक्ष्मण जरूर भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे। लेकिन बाद में उनकी जगह टीम में दिनेश मोंगिया को शामिल कर लिया गया।
PunjabKesari
2. एलिस्टियर कुक
कुक ने अभी तक इंग्लैंड की तरफ से 92 वनडे खेल चुके हैं। वह वनडे में 3204 रन और 5 शतक जड़ चुके हैं।  लेकिन इसके बावजूद भी उन्हे कभी भी आईसीसी विश्व कप में नहीं चुना गया। 
PunjabKesari
3. मैथ्यू होगार्ड
मैथ्यू होगार्ड ने इंग्लैंड की ओर से कुल 26 वनडे मैच खेले। इस दौरान होगार्ड ने 32 विकेट लिए जिसमें उनका सर्वोच्च प्रदर्शन 32 रन देकर 5 विकेट भी शामिल था जो उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकम्मल किया था। उन्हें 2003 विश्व कप में इंग्लैंड टीम की ओर से शामिल किया गया था लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया और उन्होंने साल 2006 में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया।
PunjabKesari
4. क्रिस मार्टिन
न्यूजीलैंड के क्रिस मार्टिन न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में सिर्फ रिचर्ड हेडली और डेनियल वेट्टोरी से नीचे हैं। साल 2007 विश्व कप में क्रिस मार्टिन को उस वक्त स्क्वाड में शामिल किया गया था जब डेरेल टफी चोटिल हो गए थे। लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने को नहीं मिला।
PunjabKesari
5. जस्टिन लैंगर
ऑस्ट्रेलिया के जस्टिन लैंगर एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्हें विश्व कप में खेलने का मौका नहीं मिला। लैंगर ने अपना अंतिम वनडे मैच साल 1997 में खेला था इसके 10 साल बाद लैंगर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।
PunjabKesari


​​​​​​​CRICKET NEWS की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Facebook आैर Twitter पर फोलो करें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!