ये हैं वो 5 कारण जिसके चलते इंग्लैंड से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

  • ये हैं वो 5 कारण जिसके चलते इंग्लैंड से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम
You Are HereSports
Sunday, July 23, 2017-11:40 PM

लंदनः आईसीसी महिला विश्व कप फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड टीम के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ भारत का पहली बार खिताब हासिल करने का माैका भी हाथ से निकल गया। एक समय भारत जीत के करीब था लेकिन कुछ गलतियों के कारण टीम आखिरी पलों में हार गईं। आइए जानें वो 5 कारण जिसके चलते विश्व कप जीतने से चूका भारत-

1. इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत
टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की। उन्होंने पहले 10 ओवर तक भारत को कोई भी विकेट नहीं लेने दिया। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने 11 से 16 ओवर के बीच में इंग्लैंड टीम को लगातार तीन झटके दिए, लेकिन सारा टेलर और नताली स्काइवर की 83 रनों की साझेदारी ने टीम का स्कोर आगे खींचा, जिसकी बदाैलत उनकी टीम 228 रन बनाने में सफर रही। 

2. खराब शुरुआत मिलना
इंग्लैंड के 228 रनों के जवाब में उतरी भारत की ओपनर जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही। सबको उम्मीदें थी कि स्मृति मंधाना अच्छा प्रदर्शन करेंगी, लेकिन वह बिना खाता खोले पवेलियन लाैट गईं । 

3. एक के बाद एक का आउट होना 
जब हरमनप्रीत आउट हुईं तो टीम का स्कोर 191 पर 4 विकेट था। ऐसा लग रहा था की भारत आसानी से जीत जाएगा, लेकिन 42वें ओवर के बाद लगातार एक-एक बाद चार विकेट गिर गए। जिससे भारतीय टीम बैकफुट पर आ गई और प्रशंसकों में मायूसी छा गई।

4. 28 रनों के अंदर गंवाए 7 विकेट
भारत की हार का सबसे बड़ा कारण मैच के आखिरी ओवरों में शर्मनाक प्रदर्शन का रहना है। टीम ने आखिरी 7 विकेट महज 28 रन के अंदर गंवा दिए। जिसके बाद पूरी टीम 219 रन पर ऑल आउट हो गई और मैच 9 रन से भारतीय टीम मैच हार गई। 

5. मिताली राज का रन अाऊट होना
पूनम राउत के 85 रन पर आउट होने के बाद एक वक्त पूरी तरह से मैच भारत की पकड़ में आ गई थी. जिसके बाद मिताली राज 17 रन बनाकर आउट हो गईं और फिर इंग्लैंड टीम से भारतीय टीम के रन बनाने के रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. इसके बाद हरमनप्रीत कौर के तेज रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली और फिर शानदार 51 रनों की पारी खेली.

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You