यह पांच खिलाड़ी काट सकते है टीम इंडिया से युवराज का पत्ता

  • यह पांच खिलाड़ी काट सकते है टीम इंडिया से युवराज का पत्ता
You Are HereSports
Tuesday, June 27, 2017-10:15 PM

नई दिल्ली: सिक्सर किंग के नाम से पहचाने जाने वाले युवराज सिंह भारतीय टीम के एक धाकड़ बल्लेबाज साबित हुए हैं। लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म में फिस्सडी साबित होना टीम के लिए खतरा बना हुआ है। इस साल की शुरुआत में उन्होंने टीम में मौका दिया गया था, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 150 रन ठोक डाले थे। लेकिन इसके बाद हुई आईसीसी चैंपियंस टॉफी में वह कुछ खास नहीं कर सके । विंडीज के खिलाफ चल रही सीरिज में भी वह पहले मैच में 4 और दूसरे मैच में 14 रनों पर आऊट हो गए। फील्डिंग में भी उनके द्वारा गलतियां नजर आई। आईए आपको बताते है ऐसे पांच खिलाड़ी जो आने वाले समय में युवराज का टीम से पत्ता काट सकते हैं-

सुरेश रैना
रैना भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर के अहम खिलाड़ी रहे हैं। वह मैदान पर एक चुस्त और तेज प्लेयर हैं। अपने खराब प्रर्दशन के चलते रैना को 2015 के विश्व कप के बाद ड्रॉप कर दिया गया था। तब से वह एक टी20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर सामने आए हैं। रैना टीम के लिए बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग के क्षेत्रों में अहम योगदान दे सकते हैं। ऐसे में टीम में एक बार फिर इनके शामिल होने स युवराज की कमी पूरी हो सकती है। 

दिनेश कार्तिक
घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके कार्तिक ने अपनी जगह इंडिया टीम में बनाई थी। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन वैसा नहीं रहा। टीम से ड्रॉप कर दिया गया। उन्होनें फिर घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी जगह चैंपियंस ट्रॉफी में बनाई लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने आईपीएल के 14 मैचों में 361 रन जोड़कर चयनकर्ताओं के जहन में खुद की दावेदारी रखी है। 

मनीश पांडे
मनीश पांडे को जब भी मौका मिला, उन्होंने खुद को साबित किया। कर्नाटक के इस बल्लेबाज से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें हैं कि वह नंबर 4 या 5 पर बैटिंग कर सकते हैं। उन्होंने 2016 में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होंने 14 मैचों में 396 रन बनाए हैं। जिसके कारण वह टीम इंडिया में युवराज की जगह लेने के सफल हो सकते हैं। 

ऋषभ पंत 
पंत ने घरेलू सीरीज और आईपीएल में खुद को साबित किया है। इस खिलाड़ी ने आईपीएल में 14 मैचों में 366 रन बनाए थे। पंत को विंडीज दौरे के लिए को चुनकर भी मौका नहीं दिया जाना हैरानी की बात है। लेकिन कप्तान कोहली ने संकेत दिए हैं कि उन्हें तीसरे वनडे में  युवराज की जगह आजमाया जा सकता है। 

के एल राहुल 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी के कंधे में चोट लग गई थी, लेकिन बावजूद इसके वह पूरी सीरीज में ऐसे ही खेलते रहे और अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में खुद को साबित किया है। टेस्ट सीरीज में कई बार ओपनिंग भी की है। और उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 17 टेस्ट मैच खेेलकर 1200 रन बनाए है। अब उनकी नजरें श्रीलंकाई दौरे पर हैं। ऐसे में उन्हें युवराज की जगह मौका दिया जा सकता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You