दूसरे टेस्ट में हारने के बाद चांदीमल ने दिया ये बयान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Aug, 2017 07:08 PM

this statement by chandimal after losing in the second test

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल ने आज स्वीकार किया कि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम ने भारत के आगे पू

कोलंबो: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल ने आज स्वीकार किया कि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम ने भारत के आगे पूरी तरह घुटने टेक दिए और ऐसा यहां पहली पारी में उनके ‘निराशाजनक’ बल्लेबाजी प्रयास के कारण हुआ। भारत ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 53 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारतीयों नें काफी अच्छी बल्लेबाजी की
श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी में काफी दोयम दर्जे का प्रदर्शन किया, टीम भारत के घोषित पहली पारी में नौ विकेट पर 622 रन के विशाल स्कोर के जवाब में महज 183 रन में सिमट गई। चांदीमल ने दूसरे टेस्ट के चार दिन के अंदर समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘हम पूरी तरह से पस्त हो गए। पहली पारी का प्रयास काफी निराशाजनक था और इसका हमें खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीयों नें काफी अच्छी बल्लेबाजी की। 622 रन काफी बड़ा स्कोर है। उन्होंने हमें काफी दबाव में ला दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने 600 रन बनाए, लेकिन हमें नहीं लगा था कि हम इतने सस्ते में आउट हो जाएंगे।

इस कारण हारे मैच
हम भी हैरान थे क्योंकि पिच ने हमारी उम्मीद के पहले ही ज्यादा टर्न लेना शुरू कर दिया था। हम इस मैच इसलिए हारे क्यांकि हम पहली पारी में 183 रन में सिमट गए थे।’’ कप्तान ने कहा, ‘‘हमने दूसरी पारी में भरसक प्रयास किया। कुसाल मेंडिस और दिमुथ करूणारत्ने दोनों ने काफी अच्छे प्रयास किए। कल हमने कुछ चर्चा की थी और हमने योजना बनाई थी कि आज कैसे बल्लेबाजी करेंगे। मुझे अब भी लगता है कि हर किसी ने काफी मशक्कत की लेकिन हमने लगातार विकेट गंवा दिए।’’  चांदीमल ने कहा, ‘‘दिमुथ ने विशेष पारी खेली। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उससे इस तरह की पारी की उम्मीद की जाती है, इसलिए हम बहुत खुश हैं कि उसने इस तरह की मुश्किल पिच पर इस तरह की पारी खेली। ’’  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!