इस महिला क्रिकेटर ने अमला और कोहली के रिकॉर्ड को किया धवस्त

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Jul, 2017 09:35 PM

this woman cricketer has done the record for amla and kohli

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट की कप्तान लैनिंग ने बुधवार को महिला विश्व कप मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर विराट कोहली और हाशिम अमला के रिकॉर्ड को ...

ब्रिस्टल- ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट की कप्तान लैनिंग ने बुधवार को महिला विश्व कप मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर विराट कोहली और हाशिम अमला के रिकॉर्ड को धवस्त कर दिया। उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 11 शतक लगाने का कारनामा अब अपने नाम कर लिया है। 

लैनिंग ने अपने 59वें वनडे की 59वीं पारी में अपना 11 शतक लगाया जोकि महिलाओं की क्रिकेट में सबसे तेज 11 वनडे शतक हैं। लैनिंग ने सबसे तेजी से 11 वनडे शतक लगाने के मामले में पुरुष क्रिकेटरों को भी पीछे छोड़ दिया। पुरुषों की क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने 64 पारियां, जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 82 पारियां खेलकर 11 शतक लगाए थे।

गौरतलब है कि बुधवार को हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका 8 विकेट से हराकर महिला विश्व कप में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 258 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑॅस्ट्रेलिया ने कप्तान लैनिंग की शतकीय पारी की बदौलत मैच आसानी से जीत लिया। लैनिंग ने 135 गेंदों में 19 चौकों और 1 छक्के की मदद से 152 रन की नाबाद पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!