सेरेना ने बहन वीनस को दी खिताब बचाने की जिम्मेदारी

  • सेरेना ने बहन वीनस को दी खिताब बचाने की जिम्मेदारी
You Are HereSports
Friday, July 14, 2017-12:45 PM

लंदन: गत चैंपियन सेरेना विलियम्स गर्भवती होने के कारण इस वर्ष विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में अपने खिताब का बचाव करने तो नहीं उतर सकी हैं लेकिन उन्होंने फाइनल में पहुंची अपनी बड़ी बहन वीनस को ग्रैंड स्लेम परिवार में ही रखने की जिम्मेदारी सौंपी है। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और सेरेना की बड़ी बहन 37 साल की वीनस विंबलडन फाइनल में पहुंच गई हैं जहां वह खिताब पर कब्जा करने के लिए स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा से भिड़ेंगी। वीनस ने ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को हराकर फाइनल का टिकट कटाया है।  

23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना ने कहा कि मुझे विश्वास करना होगा और वीनस को भी विश्वास करना होगा। वह जहां इस समय पहुंची हैं उसके लिए हमने कई वर्षाें तक मेहनत की है और मैं उनके लिए बहुत खुश हूं। मुझे वीनस पर गर्व है। अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर उत्साहित सेरेना ने कहा कि वीनस एक कमाल की इंसान हैं और वह बहुत अच्छी हैं। उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी कुछ झेला है और हम सब उनके साथ खड़े रहे हैं। 

वीनस जोर्गेन सिंड्रॉम और कई चोटों से जुझने के बाद वर्ष 2009 के बाद पहली बार विंबलडन फाइनल तक पहुंची हैं और सेरेना का मानना है कि उनकी बहन यदि जीतती हैं तो वह इस सिंड्रॉम से पीड़ति बाकी लोगों को भी प्रेरित कर सकेंगी। सेरेना ने कहा कि वीनस ने अपनी बीमारी को पीछे छोड़ते हुए यहां तक का सफर तय किया है और उनकी जीत सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि हर उस शख्स के लिए खास होगी जो उन्हीं की तरह पीड़ति हैं। यह उन लोगों को इस बात की प्रेरणा देगी कि आप भी इस बीमारी के बावजूद शीर्ष तक पहुंच सकते हैं।   

10वीं सीड वीनस और मुगुरूजा के बीच अब तक करियर में हुए 4 मुकाबलों में अमरीकी खिलाड़ी ने 3 बार जीत अपने नाम की है। लेकिन विश्व की 15वें नंबर की खिलाड़ी को 23 वर्षीय मुगुरूजा से सावधान रहना होगा जिन्होंने मई में इटालियन ओपन में उन्हें हराकर बाहर किया था।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You